Chief election commissioner statement: पूरे देश में चुनाव सुधार के लिए लिए जा सकते हैं अभूतपूर्व निर्णय: मुख्य चुनाव आयुक्त

Chief election commissioner statement: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र ने पत्रकार वार्ता में माउंट आबू के अंदर कहीं यह बातें ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 19 सितम्बर:
Chief election commissioner statement: देशभर में चुनाव में बदलाव लाने की प्रक्रिया जोरों पर है । इस क्रम में चुनाव आयोग भी पूरी मुस्तैदी से जुड़ा हुआ है । वहीं पर चुनाव सुधार को लेकर भी देशभर में एक बहस छिड़ी हुई है । इसी क्रम में मुख्य चुनाव आयुक्त आज माउंट आबू के दौरे पर थे ।

उन्होंने पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को बताया कि चुनाव सुधार के लिए तो पहले ही कई अभूतपूर्व प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन साथ ही अब चुनाव सुधार के लिए कुछ और भी निर्णय लिए जा सकते हैं ।

आधार को चुनाव वोटर आई डी से लिंक करने की बात पर उन्होंने कहा कि, यह प्रयास तो हमारे बीएलओ शुरू से ही कर रहे हैं लेकिन अब मत चुनाव आयोग जो है इससे हटकर भी कुछ नए अभिनव पहल इसके लिए करने जा रहा है । जहां तक चुनाव में सुधार की बात है उसके लिए पहले ही हम सरकारों को समय-समय पर बातचीत कर चुके हैं । देश की पार्लियामेंट को भी यह बता चुके हैं निर्णय लेना सरकार के हाथ में है ।

यह भी पढ़ें:-Bigg Boss OTT winner: दिव्या अग्रवाल के सिर सजा बिग बॉस ओटीटी विनर का ताज, गौहर खान ने दी बधाई

जहां पर उनसे पूछा गया कि पूरे देश में क्या एक साथ एक ही प्रक्रिया के साथ चुनाव संपन्न हो सकते हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि हमने यह निर्णय तो कब से ही देश की पार्लियामेंट को दे चुके हैं देश के केंद्रीय सरकार के समक्ष हमारा निर्णय आज भी मौजूद है । लेकिन अब यह निर्णय लेना और इसे इंप्लीमेंट करना फलीभूत करना वह सरकार के या राजनीतिक इच्छाशक्ति के ऊपर निर्भर करता है।

Whatsapp Join Banner Eng