central university in ladakh

Central University In Ladakh: मोदी सरकार का बड़ा निर्णय, लद्दाख में बनेगी सेंट्रल युनिवर्सिटी

Central University In Ladakh: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई हैं

नई दिल्ली, 22 जुलाईः Central University In Ladakh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज मंत्रिमंडल की बैठक संपन्न हुई। बैठक में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई हैं। इस युनिवर्सिटी के निर्माण के लिए सरकार 750 करोड़ रूपये खर्च करेगी।

Pm laddakh university

Central University In Ladakh: कैबिनेट बैठक के बाद सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस पर 750 करोड़ रूपये की लागत आयेगी।

क्या आपने यह पढ़ा.. Varanasi illegal construction: वाराणसी मे अवैध निर्माण पर विकास प्राधिकरण शख्त उपाध्यक्ष ने किया नगवा वार्ड का स्थलीय निरीक्षण

अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित होने से उच्च शिक्षा में क्षेत्रीय असंतुलन दूर करने में मदद मिलेगी और केंद्र शासित प्रदेश का संपूर्ण विकास सुनिश्चित किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय का पहला चरण चार वर्षों में पूर्ण किया जायेगा। इसके अधिकार क्षेत्र में लेह, कारगिल क्षेत्र भी आयेंगे। इसके अलावा इंटीग्रेटेड बहुउद्देशीय कॉर्पोरेशन की स्थापना करने का भी निर्णय लिया गया हैं।

देश-दुनिया की खबरेें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें