facebook insta whatsapp

Big news for social media fans: सोशल मीडिया चाहकों के लिए बुरी खबर, जल्द बंद हो सकते हैं फेसबुक और इंस्टाग्राम!

Big news for social media fans: कंपनी ने एक बयान में कहा कि यदि उसे अन्य देशों के साथ यूरोपियन यूजर्स का डाटा शेयर करने की इजाजत नहीं मिलती है तो उसे अपनी सेवाएं बंद करनी होगी

नई दिल्ली, 07 फरवरीः Big news for social media fans: सोशल मीडिया चाहकों के लिए एक बुरी खबर सामनेे आ रही हैं। दरअसल मेटा कंपनी जल्द ही अपनी तमाम सेवाएं बंद कर सकता हैं। खुद कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी हैं। मालूम हो कि पिछले साल अक्टूबर में फेसबुक का नामकरण हुआ है जिसके बाद कंपनी को मेटा के नाम से जाना जा रहा हैं।

कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि वे चाहते हैं कि दुनिया उनकी कंपनी को ना सिर्फ फेसबुक के तौर पर बल्कि एक मेटावर्स के रूप में जाने, लेकिन लगता है कि विश्व को कंपनी का नया नाम रास नहीं आ रहा हैं। नए नाम के बाद विवाद कंपनी का पीछा नहीं छोड़ रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Lata Mangeshkar guest of ahmedabad: जब लता मंगेशकर बनी थी अहमदाबाद की मेहमान, देखिए दुर्लभ तस्वीर

बंद हो सकता है फेसबुक और इंस्टाग्राम

जानकारी के अनुसार मेटा ने अपने एक बयान में कहा है कि यदि उसे अन्य देशों के साथ यूरोपियन यूजर्स का डाटा शेयर करने की इजाजत नहीं मिलती है तो उसे अपनी सेवाएं बंद करनी होगी। कंपनी ने कहा है कि यूजर्स का डाटा शेयर ना होने से उनकी सर्विसेज पर प्रभाव पड़ता हैं। यूजर्स डाटा के आधार पर ही कंपनी यूजर्स को विज्ञापन दिखाती हैं।

कंपनी ने साफतौर पर कहा है कि वह 2022 की नई शर्तों को स्वीकार तो करेगा लेकिन यदि डाटा ट्रांसफर की सुविधा नहीं मिलती है तो उसे फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अपनी कई सेवाएं बंद करनी पड़ेंगी। बता दें कि अभी तक मेटा यूरोप के यूजर्स को डाटा अमेरिका सर्वर पर स्टोर कर रहा था लेकिन नई शर्तों में डाटा शेयर की मनाही हैं।

Hindi banner 02