PM Modi 2

Amrit Bharat Station Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अमृत भारत स्टेशन’ योजना के तहत 553 स्टेशनों की आधारशिला रखी

Amrit Bharat Station Yojana: 1500 आरओबी/अंडरपास का उद्घाटन/ राष्ट्र को समर्पित किया

मुंबई, 26 फरवरीः Amrit Bharat Station Yojana:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज 553 स्टेशनों की आधारशिला रखी और अमृत भारत स्टेशन योजना (एबीएसएस) के तहत नव-विकसित गोमती नगर स्टेशन का उद्घाटन किया।

उन्होंने पूरे देश में 2000 से अधिक स्थानों पर आयोजित विभिन्न समारोहों में एक साथ रिमोट से 1500 रोड ओवर ब्रिज (आरओबी)/अंडरपास का उद्घाटन/राष्ट्र को समर्पित किया। एबीएसएस के तहत 553 स्टेशनों में 56 स्टेशन और 1500 आरओबी/अंडरपास में महाराष्ट्र के 192 आरओबी/अंडरपास शामिल हैं।

मध्य रेल में एबीएसएस के तहत 36 स्टेशनों में से भायखला, माटुंगा, विद्याविहार, दिवा, टिटवाला, खंडाला और इगतपुरी स्टेशनों पर समारोह आयोजित किए गए। भायखला में समारोह में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस और स्कूल शिक्षा मंत्री, मराठी भाषा और मुंबई शहर के पालक मंत्री दीपक केसरकर उपस्थित थे। टिटवाला में आयोजित समारोह में केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Gau Hatya: शंकराचार्य ने गौहत्या को दंडनीय अपराध घोषित करने की मांग की

अन्य स्थानों पर, विद्याविहार स्टेशन पर संसद सदस्य, मनोज कोटक और सांसद पूनम महाजन, माटुंगा स्टेशन पर सांसद राहुल शेवाले, दिवा स्टेशन पर डॉ. श्रीकांत शिंदे और पेन स्टेशन पर सुनील तटकरे ने समारोह की शोभा बढ़ाई।

राम करण यादव, महाप्रबंधक मध्य रेल ने भायखला में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, स्कूल शिक्षा मंत्री, मराठी भाषा और पालक मंत्री मुंबई शहर दीपक केसरकर का स्वागत और अभिनंदन किया और स्वागत भाषण प्रस्तुत किया।

मुंबई मंडल के मंडल रेल प्रबंधक रजनीश गोयल ने विद्याविहार में संसद सदस्यों, मनोज कोटक और पूनम महाजन का स्वागत और अभिनंदन किया। इस मेगा इवेंट के हिस्से के रूप में विभिन्न स्कूलों में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को इन स्थानों पर गणमान्य व्यक्तियों द्वारा पुरस्कार और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।

उपरोक्त स्थानों पर मध्य रेल के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये।

 

Whatsapp Hindi Banner