Congress

64 Congress leaders resigned: कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ी, यहां 64 नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा…

64 Congress leaders resigned: गुलाब नबी आजाद के इस्तीफे के बाद 64 नेताओं ने आज एक साथ कांग्रेस से पलायन कर लिया

नई दिल्ली, 30 अगस्तः 64 Congress leaders resigned: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया हैं। आजाद के पार्टी छोड़ते ही जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के भीतर भूकंप आ गया हैं। एक के बाद एक नेता पार्टी से किनारा करने लगे हैं। इस बीच खबरें हैं कि गुलाब नबी आजाद के इस्तीफे के बाद 64 नेताओं ने आज एक साथ कांग्रेस से पलायन कर लिया हैं।

कांग्रेस पार्टी से जिन नेताओं ने इस्तीफा दिया हैं, उनमें पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी, घारू चौधरी, मनोहर लाल शर्मा, पूर्व विधायक बलवान सिंह, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के सचिव नरिंदर शर्मा और महासचिव गौरव मगोत्रा शामिल हैं। कहा जा रहा है कि यह सभी नेता रविवार को आजाद के नेतृत्व वाली नई पार्टी में शामिल होंगे।

 नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी आजाद

बता दें कि कांग्रेस से नाराज चल रहे गुलाब नबी आजाद ने 26 अगस्त को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपे गए करीब 5 पेज लंबे त्यागपत्र में उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। इस दौरान उन्होंने खासतौर से राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए थे।

मालूम हो कि आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ऐलान किया कि वे बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा है कि वे जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी का गठन करेंगे और विधानसभा चुनाव में उतरेंगे। वहीं, आज इस्तीफा देने वाले पूर्व उप-मुख्यमंत्री तारा चंद ने भी इसकी पृष्टि कर दी है कि वे सभी भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi flood update: काशी में बाबा विश्वनाथ धाम के नजदीक पहुंची मां गंगा

Hindi banner 02