gajni gate

Talibani Attack: तालिबानी आतंकियों ने तोड़ा विश्व प्रसिद्ध गजनी गेट, देखें वीडियो

Talibani Attack: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का हमला लगातार जारी हैं

नई दिल्ली, 24 अगस्तः Talibani Attack: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का हमला लगातार जारी हैं। मिली जानाकारी के अनुसार आतंकी संगठन ने विश्व प्रसिद्ध गजनी गोट को क्रेन की मदद से तोड़ दिया हैं। गेट इस्लामिक परंपरा और संस्कृति का प्रतीक था, लेकिन तालिबानियों को यह रास नहीं आया और उन्होंने इसे तोड़ दिया।

Talibani attack: जानकारी के अनुसार इस गेट को पिछली अशरफ गनी सरकार ने बनाया था। गेट इस्लामी साम्राज्य की स्थापना की याद में बनाया गया था। बता दें कि इससे पहले आतंकियों ने नेता अब्दुल अली मजारी की मूर्ति को भी तोड़ दिया था। अब्दुल अली मजारी अफगानिस्तान के हजारा अल्पसंख्यक, शियाओं के लिए एक प्रसिद्ध नेता थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Whatsapp Vaccine Booking: अब व्हाट्सएप से भी बुक कर सकते हैं कोरोना वैक्सीन के लिए स्लॉट, जानिए ये बेहद आसान तरीका

मजारी की 1996 में तालिबान आतंकियों ने ही खौफनाक ढंग से हत्या करने के बाद उनका शव गजनी में हेलिकॉप्टर से नीचे फेंक दिया था। गौरतलब है कि तालिबान के खौफ से उद्योग धंधे और बैंक बंद पड़े हैं। रोजगार खत्म हो रहे हैं। दैनिक उपभोग से जुड़ी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से लोग भूखे रहने को मजबूर हैं। लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें