Railway Vigilance Team: 80 को 30 किलोग्राम का बंडल बताकर लगा रहा था रेलवे को चूना

Railway Vigilance Team: विजलेंस टीम ने लीज होल्डर बबलू खान और मामा पर 26 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 24 अगस्त:
Railway Vigilance Team: कोविड स्पेशल पार्सल ट्रेन से मंगाए गए पार्सल में पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर की विजलेंस टीम ने भारी गड़बड़ी पकड़ी। लीज होल्डर 80 किलोग्राम के बंडल को 30 किलोग्राम बता कर रेलवे को चूना लगा रहा था। विजलेंस टीम ने लीज होल्डर बबलू खान और मामा पर 26 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

नई दिल्ली से हावड़ा के बीच हर रविवार को पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन सोमवार को धनबाद पहुंचती है। (Railway Vigilance Team) विजलेंस को सूचना मिली थी कि पार्सल स्पेशल में लीज होल्डर वजन की हेराफेरी कर भारी गड़बड़ी कर रहे हैं। सूचना के सत्यापन के लिए विजलेंस की टीम ने इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह की अगुवाई में सुबह करीब नौ बजे धनबाद स्टेशन पर स्थित पार्सल ऑफिस में दबिश दी। लीज होल्डर की ओर से मंगाए गए बंडलों (पैकेट) का वजन कराया गया। वजन होते ही सच्चाई सामने आ गई।

Whatsapp Vaccine Booking: अब व्हाट्सएप से भी बुक कर सकते हैं कोरोना वैक्सीन के लिए स्लॉट, जानिए ये बेहद आसान तरीका

विजलेंस की इस कार्रवाई से (Railway Vigilance Team) पार्सल विभाग में हड़कंप मच गया। लीज होल्डर स्टेशन से भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि पार्सल स्पेशल से और बंडल मंगाए गए थे, जिसे गोदाम में रखवा दिया गया। ये बंडल विजलेंस के हाथ नहीं लग सके। कई दिनों से वजन में हेराफेरी का यह खेल चल रहा था। इसे पहले भी दर्जनों बार विजलेंस की टीम धनबाद पार्सल के लीज होल्डरों की पोल खोल चुकी है। लगातार जुर्माने की कार्रवाई के बाद भी लीज होल्डर बाज नहीं आ रहे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng