Israel Hamas War

Israel-Hamas War Latest Update: नहीं रुक रहा हमलाओं का सिलसिला, इजरायल-हमास युद्ध में मृतकों की संख्या बढ़ी…

  • इजरायल-हमास युद्ध में 4,000 से अधिक लोगों की गई जान

Israel-Hamas War Latest Update: हमास से जंग के बीच अब इजरायल का सीरिया पर हमला

नई दिल्ली, 12 अक्टूबरः Israel-Hamas War Latest Update: हमास और इजरायल के बीच पिछले पांच-छह दिनों से भीषण युद्ध हो रहा हैं, जो अभी तक जारी हैं। इस बीच युद्ध में मारे जानेवाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक इस युद्ध में 4,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हमास से जंग के बीच अब इजरायल का सीरिया पर हमला

हमास संग जारी युद्ध के बीच इजरायल ने सीरिया के दमिश्क और अलेप्पो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर एक साथ हवाई हमला किया है। इन हमलों में ईरान से आए हथियारों को निशाना बनाए जाने का अंदेश जताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इजरायली हमले के बाद इन दोनों ही हवाईअड्डों पर सभी सर्विसेज बंद कर दी गई हैं।

युद्ध पर क्या है भारत-अमेरिका की प्रतिक्रिया…

अमेरिकाः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि यह हमला बर्बर क्रूरता है और मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं बच्चों के सिर कलम करने वाले आतंकियों की तस्वीरों की पुष्टि करूंगा। बाइडेन ने कहा कि बीते कुछ दिनों में अंधेरे के दौरान रोशनी ढूंढना मुश्किल लग रहा है।

हमास जैसे चरमपंथी समूह ना सिर्फ दुनिया को आतंकित कर रहे हैं बल्कि इसे और बदतर बना रहे हैं। हमास का यह हमला कई मामलों में आईएसआईएस के अत्याचारों से भी बुरा है। ये लोग इजरायल में 1000 से अधिक लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं।

भारतः बीते दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। इस बातचीत के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा था कि, भारत के लोग इस मुश्किल समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Vishwakarma Shram Samman Yojana: वाराणसी में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना हेतु साक्षात्कार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें