liz truss

Britain New PM: ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री बनी लिज ट्रस, जानिए कितने वोट मिले…

Britain New PM: मार्गरेट थेचर और थेरेसा के बाद ब्रिटेन की तीसरी महिला प्रधानमंत्री बनी लिज ट्रस

नई दिल्ली, 05 सितंबरः Britain New PM: ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का ऐलान हो गया है। दरअसल लिज ट्रस ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री बनी हैं। वह मार्गरेट थेचर और थेरेसा के बाद ब्रिटेन की तीसरी महिला प्रधानमंत्री बनी हैं। नए प्रधानमंत्री की घोषणा सर ग्राहम ब्रैडी ने की।

ब्रैडी कंजरवेटिव पार्टी के बैकबेंच सांसदों की 1922 समिति के अध्यक्ष और पार्टी के नेतृत्व संबंधी चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी हैं। लिज ट्रस को 81,326 वोट मिले जबकि भारतीय मूल के ऋषि सुनक को 60,399 मत मिले।

चुनाव जीतने के बाद लिज ट्रस ने कही यह बात…

चुनाव जीतने के बाद लिज ट्रस ने कहा कि मैं एक बोल्ड प्लान पेश करूंगी। लिज ट्रस ने दावा किया कि वह करों में कटौती और ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए एक बेहतर योजना देंगी। उन्होंने कहा कि वे ऊर्जा संकट और एनएचएस पर काम करेंगी।

ट्रस ने कहा, “हम सभी अपने देश के लिए काम करेंगे और मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि हम अपनी कंजर्वेटिव पार्टी की सभी शानदार प्रतिभाओं का उपयोग करें और हम 2024 में कंजर्वेटिव पार्टी के लिए एक बड़ी जीत हासिल करेंगे।”

क्या आपने यह पढ़ा….. Chup revenge of the artist trailer released: सनी देओल की फिल्म ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ का ट्रेलर रिलीज, यहां देखें…

Hindi banner 02