Electric Car

आधे खर्चे में चलेंगी इलेक्ट्रिक कारें (Electric Car), खरीदने पर मिलेगी लाखों की छूट, पढ़ें पूरी खबर

Electric Car

आधे खर्चे में चलेंगी इलेक्ट्रिक कारें (Electric Car), खरीदने पर मिलेगी लाखों की छूट, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, 09 मार्चः पेट्रोल और डीजल के वाहनों का विकल्प अब इलेक्ट्रिक वाहन ही हो सकते हैं। पेट्रोल की अपेक्षा इलेक्ट्रिक व्हीकल में सफल करना सस्ता पड़ेगा। इसलिए आजकल ऐसे वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने की प्लानिंग करनेवालों के लिए यह तकरीबन 50 प्रतिशत सस्ता पड़ेगा। इसको चलाने के लिए आपको आईसीई वाहनों की तुलना में आरामदायक अनुभव होगा।

इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) चलाते समय किसी भी प्रकार का शोर नहीं होता। इससे अंदाज आप लगा सकते हैं कि यह कितना शानदार होगा। अगर इलेक्ट्रिक वाहन किश्तों पर खरीदना है तो डेढ़ लाख रूपये की टेक्स में छूट मिल सकती है। इसके अलावा दिल्ली और केंद्र सरकार भी इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीदी पर सब्सिड़ी दे रही है।

Whatsapp Join Banner Eng

दिल्ली सरकार के मुताबिक इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर की खरीदी पर डेढ़ लाख और टू व्हीलर की खरीदी पर 30 हजार की छूट पा सकते हैं। इलेक्ट्रिक वाहन से प्रदूषण की परेशानी नहीं रहती। इसके लिए यह वरदान साबित हो सकते हैं। गौरतलब है कि अब सरकार हर जगह पर चार्जिंग पोइन्ट लगाने की प्लानिंग कर रही है। जिससे लोग आसानी से इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर पायेंगे। उनकी यात्रा में कोई समस्या नहीं होगी।

यह भी पढ़े.. एसबीआई (SBI) खाताधारकों के लिए खुशखबर, जरूरत पड़ने पर अकांउट बैलेंस से ज्यादा निकाल सकते हैं रूपये