Adani Ambani

Adani-Ambani Net worth: अरबपतियों की लिस्ट में नीचे खिसके अडानी-अंबानी, जानें कितनी है संपत्ति

Adani-Ambani Net worth: मुकेश अंबानी अरबपतियों की लिस्ट में 8वें स्थान से 13वें स्थान पर पहुंच गए

बिजनेस डेस्क, 18 मईः Adani-Ambani Net worth: विश्व के अरबपतियों की सूची में नंबर एक स्थान से लेकर टॉप 10 तक कड़ी टक्कर देखने को मिल रही हैं। इस बीच कई धनकुबेरों के स्थान में परिवर्तन हो चुका हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं। बर्नार्ड अरनॉल्ट की टक्कर एलन मस्क से साथ देखी जा रही है, जो अरबपतियों की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

वहीं काफी समय से टॉप 10 से भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी बाहर चल रहे हैं। फरवरी में मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 8वें स्थान थे और अब खिसकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इन दोनों की दौलत में भी ​इस साल काफी गिरावट देखने को मिली है। 

कहां पहुंच गए अडानी और अंबानी 

Advertisement

इस साल जनवरी में अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट आने के बाद से अडानी ग्रुप के स्टॉक में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। दुनिया के अमीरों की लिस्ट में कभी 4 नंबर पर रहने वाले गौतम अडानी रिपोर्ट आने के बाद 37वें स्थान पर पहुंच गए थे।

हालांकि कुछ दिनों में रिकवरी के कारण अब ये 23वें स्थान पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इनके पास कुल दौलत 53.9 अरब डॉलर है। वहीं मुकेश अंबानी अरबपतियों की लिस्ट में 8वें से 13वें पायदान पर पहुंच चुके हैं और इनकी कुल संपत्ति 84 अरब डॉलर रह गई है।

क्या आपने यह पढ़ा… Change in Modi cabinet: मोदी कैबिनेट में हुआ बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू को मिला यह मंत्रालय

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें