Kiren Rijiju Arjun Ram Meghwal

Change in Modi cabinet: मोदी कैबिनेट में हुआ बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू को मिला यह मंत्रालय

Change in Modi cabinet: किरेन रिजिजू को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय सौंपा गया, वहीं कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी अर्जुन राम मेघवाल को दी गई

नई दिल्ली, 18 मईः Change in Modi cabinet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में बड़ा बदलाव हुआ हैं। दरअसल केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू को उनके पद से हटा दिया गया हैं। किरेन रिजिजू को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय सौंपा गया हैं। वहीं कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी अर्जुन राम मेघवाल को दी गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र सरकार में मंत्रियों की समीक्षा का दौर जारी हैं और मंत्रालयों के कामों की रिपोर्ट तलब की गई थी। कहा जा रहा है कि इसके बाद ही सरकार की ओर से यह निर्णय लिया गया हैं। फिलहाल, अन्य मंत्रालयों के संबंध में जानकारी साफ नहीं हैं।

चुनाव के चलते हुए फेरबदल!

मेघवाल को कानून मंत्रालय का प्रभार सौंपने के तार राजस्थान विधानसभा चुनाव से भी जोड़े जा रहे हैं। वहीं रिजिजू का फेरबदल भी चुनाव के कारण हुआ हैं। मालूम हो कि साल के अंत तक मध्य प्रदेेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Karnataka CM Race update: सिद्धारमैया ही होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री! डिप्टी सीएम के लिए यह नाम ‘पक्का’

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें