Money

Viral News: सरकार आपकी बेटियों को दे रही 1.5 लाख रुपये? जान लें स्कीम के बारे में…

Viral News: PIB Fact Check की ओर से इस वीडियो का फैक्ट चेक किया गया है और इस वीडियो को फर्जी पाया गया है

नई दिल्ली, 22 नवंबरः Viral News: केंद्र की मोदी सरकार देश की जनता के लिए विविध योजनाएं चला रही हैं। कई योजनाओं के तहत सरकार बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए भी पैसे देती हैं। इन सबका फायदा उठाकर ठग लोग भोले-भाले लोगों को ठगते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक भ्रामक वीडियो वायरल हो रहा हैं, इसमें सरकार से जोड़कर योजना के बारे में बताया गया हैं। इसकी तस्वीर पीआईबी फैक्ट चेक ने साझा की हैं।

जानकारी के अनुसार सरकारी गुरु नामक एक यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार की ओर से एक योजना चलाई जा रही है और इस योजना में बेटियों को 1.5 लाख रुपये की राशि दी जा रही है। इस योजना का नाम प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना बताया जा रहा है।

Advertisement

हालांकि PIB Fact Check की ओर से इस वीडियो का फैक्ट चेक किया गया है और इस वीडियो को फर्जी पाया गया है। PIB Fact Check की ओर से ट्वीट कर बताया गया, ‘सरकारी गुरु’ नामक एक #YouTube चैनल के एक वीडियो में दावा किया गया है कि ‘प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना’ के तहत सभी बेटियों को 1,50,000 रुपये की राशि मिलेगी। हालांकि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार की ओर से ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Janta nagar railway crossing news: चांदलोडिया-आंबली रोड स्टेशनों के बीच स्थित रेलवे क्रॉसिंग नंबर 7 बंद रहेगा, पढ़ें…

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement