Taj Mahal

Taj Mahal: अब रात को भी होगा ताज का दीदार, इस तारीख से शुरू हो रहा है रात्रि दर्शन

Taj Mahal: जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि 21 अगस्त से ताजमहल का रात्रि दर्शन शुरू किया जायेगा

नई दिल्ली, 18 अगस्तः Taj Mahal: ताजमहल को चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर हैं। अब चांदनी रात में भी ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार हो सकेगा। कोरोना की पहली लहर के दौरान 17 मार्च 2020 को ताजमहल को बंद किया गया तब से ताजमहल में रात्रि दर्शन बंद है।

पहली लहर में ताजमहल 188 दिनों की बंदी के बाद खोल दिया गया और वहीं दूसरी लहर में ताजमहल 61 दिनों की बंदी के बाद खोला गया, लेकिन रात्रि दर्शन पहली लहर से ही बंद चल रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ganeshpura Halt Station: दिनांक 23 अगस्त 2021 से पुदगाम गणेशपुरा हॉल्ट स्टेशन पर टिकट बुकिंग गार्ड द्वारा की जायेगी

कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि 21 अगस्त से ताजमहल का रात्रि दर्शन शुरू किया जायेगा। इस बार की पूर्णमासी पर 21, 23 और 24 अगस्त को ताजमहल को रात्रि दर्शन के लिए खोला जा रहा हैं।

रात्रि दर्शन के लिए तीन स्लॉट आरक्षित किए गए हैं। तीन स्लॉट रात 8.30 बजे से लेकर 10 बजे तक आधे-आधे घंटे के रखे गए हैं। ताजमहल के रात्रि दर्शन के लिए टिकट व्यवस्था पहले की तरह ऑनलाइन रहेगी और एक दिन पहले ही सारी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी।

देेश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें