Grishma murder fenil

Surat grishma murder case convict Fenil sentenced to death: सूरत ग्रीष्मा हत्याकांडः दोषी फेनिल को फांसी की सजा

Surat grishma murder case convict Fenil sentenced to death: कोर्ट ने मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर माना

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
सूरत, 05 मई:
Surat grishma murder case convict Fenil sentenced to death: सूरत की ग्रीष्मा हत्याकांड मामले में सेशन्स कोर्ट ने दोषी फेनिल को सख्त सजा देते हुए फांसी का आदेश दिया है। कोर्ट ने इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर माना है अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा है कि आरोपी को मृत्युदंड के सिवाय कोई सजा नहीं रहेती है। उल्लेखनीय है कि कामरेज के पासोदरा निवासी कॉलेज छात्रा ग्रीष्मा वेकरिया 12 फरवरी, 2022 को जब कॉलेज से लौट रही थी, तब सिर फिरे आशिक फेनिल ने उसे पकड़ लिया और गला रेत कर उसकी हत्या कर दी थी। वहीं ग्रीष्मा के चाचा और भाई पर भी चाकू से जानलेवा हमला किया था।

कोर्ट ने इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर माना है। कोर्ट ने कहा कि गीष्मा भी मात्र 20 साल की थी उसके भी सपने थे। सजा देना सरल नहीं है मेरा भी 37 वर्ष का केरियर है। आरोपी को पछतावा या कानून का डर दिखाई नहीं दे रहा है। आरोपी ने ठंडे कलेजे से दो लोगों की हत्या का प्रयास भी किया है। कोर्ट फैसले के दौरान में ग्रीष्मा का परिवार फूट-फूटकर रोने लगा।

Surat grishma murder case convict Fenil sentenced to death

उल्लेखनीय है कि (Surat grishma murder case convict Fenil sentenced to death) गीष्मा हत्याकांड में आरोपी फेनिल को सेशन्स कोर्ट की ओर से पहले दोषी ठहराया गया था। फेनिल के मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट में लाया गया था। इसमें 188 दस्तावेजी सबूत पेश किए गए थे। इस मामले में जांच के दौरान 2500 पन्नों की चार्जशीट दायर की गई थी, 190 गवाहों के बयान लिए गए थे। पुलिस ने मात्र 7 दिन में ही चार्जशीट फाइल की थी।

इससे पहले कोर्ट ने हत्या के वीडियो 35 बार देखे। इसमें फेनिल की जेब में चाकू रखने की बात साबित हुई। कोर्ट ने फेनिल और ग्रीष्मा के डिलीट किए हुए मैसेज भी चेक किए गए। कुल 3 दिन तक उनकी जांच हुई। कोर्ट के लिए वीडियो झकझोर देने वाला था। फिर भी न्याय के लिए इसे बार-बार देखा गया। फेनिल ने ग्रीष्मा के चाचा और भाई पर भी चाकू से जानलेवा हमला कर दिया था।

यह भी पढ़ें:Exam Special train: वेरावल एवं बांद्रा टर्मिनस के बीच चलेगी परीक्षा स्‍पेशल ट्रेन

Hindi banner 02