RPF barak

Inauguration of RPF Barrack Vaithraana: महाप्रबंधक मध्य रेल ने नए आरपीएफ बैरक “वैथराना” का किया उद्घाटन

Inauguration of RPF Barrack Vaithraana: पेट्रोलिंग ड्यूटी के लिए नई मोटरसाइकिलों को झंडी दिखाकर रवाना किया

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 04 मई:
Inauguration of RPF Barrack Vaithraana: नवनिर्मित आरपीएफ बैरक में 226 आरपीएफ कर्मियों के रखने की क्षमता है और इसमें मनोरंजन कक्ष, व्यायामशाला, आधुनिक रसोई और भोजन कक्ष जैसी सुविधाएं हैं। यह नया बैरक किसी भी स्थिति में उपयोगी साबित हो सकता है क्योंकि यह आवश्यक जनशक्ति प्रदान करने के लिए पर्याप्त बल को समायोजित कर सकता है।

लाहोटी ने आरपीएफ कर्मियों द्वारा उपयोग के लिए 9 नई अधिग्रहीत एनफील्ड मोटरसाइकिलों को भी हरी झंडी दिखाई, जिसे मुंबई मंडल में विभिन्न आरपीएफ पदों पर वितरित किया जाएगा। ये मोटरसाइकिलें बल गुणक के रूप में कार्य करेंगी और नियमित गश्त ड्यूटी के लिए उपयोग किए जाने के अलावा किसी भी घटना के मामले में आरपीएफ कर्मचारियों को घटना स्थल तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी। यह रास्ते के किनारे स्टेशनों पर चौबीसों घंटे गश्त को भी सक्षम कर सकता है।

RPF bike security

अजय सदानी, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त और महानिरीक्षक, ए के श्रीवास्तव, प्रमुख सिग्नल और दूरसंचार इंजीनियर, आर एल राणा, प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक, एस के पंकज, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक, ए एन झा, मुख्य सुरक्षा आयुक्त और डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल, मध्य रेल, शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल और मुख्यालय और मुंबई मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें:Exam Special train: वेरावल एवं बांद्रा टर्मिनस के बीच चलेगी परीक्षा स्‍पेशल ट्रेन

Hindi banner 02