Satyendra Jain

Satyendar Jain statement on power crisis in Delhi: दिल्ली में बिजली संकट पर उर्जामंत्री सत्येंद्र जैन ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर

Satyendar Jain statement on power crisis in Delhi: कई प्लांट्स में बचा महज 1 दिन का कोयलाः उर्जामंत्री सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 29 अप्रैलः Satyendar Jain statement on power crisis in Delhi: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली सरकार ने बिजली की कटौती में इजाफा होने की आशंका जताई है। इसी कड़ी में आज दिल्ली के उर्जामंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain statement on power crisis in Delhi) ने कहा कि कुछ पावर प्लांट्स में एक दिन का ही कोयला स्टॉक बचा हैं। प्लांट्स के पास कोई बैकअप नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि बिजली को स्टोर करके नहीं रखा जाता है, बिजली रोज बनती है। बिजली बनाने के लिए कोयले का बैकअप होना चाहिए, जो आम तौर पर 21 दिन से ज्यादा का होना चाहिए। आज कई प्लांट्स में सिर्फ 1 दिन का कोयला बचा हैं। कोयला रोजाना आ रहा है और बिजली बन रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… WR GM Safety Award: पश्चिम रेलवे के 10 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

Satyendar Jain statement on power crisis in Delhi: कोयला संकट पर चिंता जताते हुए उन्होंने आगे कहा कि पावर प्लांट ऐसे काम नहीं करते हैं। 21 दिन का कोयला होना चाहिए, 21 दिन का कोयला ना हो तो कम से कम 7 दिन का कोयला जरूर होना चाहिए। 1 दिन से काम नहीं होता हैं।

बता दें कि दादरी और ऊंचाहार थर्मल पावर प्लांट से बिजली आपूर्ति बाधित होने से दिल्ली मेट्रो, अस्पतालों और दिल्ली के अन्य महत्वपूर्ण संस्थानों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित हो सकती है, इसलिए दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर थर्मल पावर प्लांट्स को पर्याप्त कोयला उपलब्ध कराने के लिेए हस्तक्षेप करने को कहा है।

Hindi banner 02