PM Modi

PM Modi inaugurates of projects in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात वासियों को दी करोड़ों की सौगात, जानें क्या कहा…

PM Modi inaugurates of projects in Gujarat: प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना के 19,000 लाभार्थियों को सौंपी घर की चाभी

गांधीनगर, 12 मईः PM Modi inaugurates of projects in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में थे। यहां उन्होंने गांधीनगर में 4400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इनमें सबसे बड़ी सौगात थी शहरी और ग्रामीण गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत बने 19000 लाभार्थियों को घर की चाभी सौंपना। चाभी सौंपने के बाद पीएम ने उन लाभार्थियो के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए खूब बात भी की।

PM Modi 1
पीएम आवास योजना की लाभार्थी महिला को चाभी सौंपते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इस दौरान प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, पीएम आवास योजना गरीबों के साथ महिला सशक्तिकरण को भी बहुत बड़ी ताकत दे रही हैं। पीएम आवास योजना से भाजपा ने देशभर में करोड़ों दीदीयों को लखपति दीदी बना दिया हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले घर, दुकान, गाड़ी, खेत सभी पुरुषों के नाम पर हुआ करते थे। हमने यह रिवाज ही बदल दिया। हमारी सरकार ने महिलाओं को घर की मालकिन बनाया। आज के टाइम पीएम आवास का हर घर लाखों रुपयों का होता हैं। इस तरह बीजेपी ने करोड़ों दीदीयों को लखपति बना दिया हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि, पिछले 9 वर्षों में 4 करोड़ से अधिक पक्के घर गरीब परिवारों को मिल चुके हैं। इनमें करीब 70 प्रतिशत घर महिलाओं के नाम पर हैं। भाजपा सरकार देश में बढ़ते शहरीकरण के कारण भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हमने आधुनिक तकनीक का उपयोग करके राजकोट में 1,000 से अधिक घर बनाए हैं और बनाए जा रहे हैं।

हमारी सरकार न जाति देखती है न धर्म…

प्रधानमंत्री ने आगे कहा- हमारी सरकार हर गरीब तक खुद पहुंचने का काम कर रही हैं। विकास कार्यों और लाभार्थियों की सहायता करते समय हमारी सरकार न जाति देखती है और न ही धर्म। यही सच्चा सेक्युलरिज्म हैं। पुरानी और फेल हो चुकी नीतियों पर चलते हुए देश का भाग्य नहीं बदल सकता।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की तरफ से आयोजित महासम्मेलन में देशभर के करीब 91 हजार शिक्षकों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, मुझे भारतीय शिक्षकों के योगदान का वर्णन करते हुए गर्व हो रहा हैं। जब मैं सऊदी गया तो वहां के शाही परिवार ने मुझसे कहा कि हम आपसे काफी प्यार करते हैं, क्योंकि हमारी शिक्षा भारत के गुजरात से हुई हैं।

उन्होंने कहा कि, 21वीं सदी में भारत की शिक्षा व्यवस्था बदल रही हैं। शिक्षक बदल रहे हैं, छात्र बदल रहे हैं। पहले संसाधनों की कमी जैसी समस्याएं थीं। आज सुविधाओं की कमी धीरे-धीरे दूर हो रही हैं। विद्यार्थी आज आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। 8-9 वर्ष के छात्र शिक्षकों को चुनौती दे रहे हैं। यहां बैठे शिक्षकों ने अनुभव किया होगा कि छात्र आपके पास कठिन प्रश्न लेकर आते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Central railway block: मानखुर्द में गर्डर लगाने के लिए विशेष रात्रि यातायात एवं पावर ब्लॉक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें