sameer wankhede

Case filed against sameer wankhede: समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ी, इस मामले में दर्ज हुआ भ्रष्टाचार का केस

Case filed against sameer wankhede: सीबीआई ने समीर वानखेड़े सहित 4 लोगों के खिलाफ क्रूज ड्रग्स केस में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

नई दिल्ली, 12 मईः Case filed against sameer wankhede: एनसीबी के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, क्रूज ड्रग्स केस में उनके घर पर आज सीबीआई ने छापा मारा। सूत्रों के मुतााबिक, समीर वानखेड़े ने मामले में आर्यन खान को न फंसाने के लिए 25 करोड़ की रिश्वत मांगी थी। वहीं समीर के एक साथी ने इस मामले में कथित तौर पर 50 लाख रुपए लिए थे।

जानकारी के अनुसार, इसी मामले में सीबीआई ने समीर वानखेड़़े सहित 4 लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया हैं। साथ ही साथ एजेंसी ने मुंबई, दिल्ली, रांची और कानपुर में समीर के कुल 29 ठिकानों पर छापेमारी की।

अक्टूबर 2021 में हुई थी आर्यन की गिरफ्तारी

मालूम हो कि, समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज में रेव पार्टी की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की थी। यहां से आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद आर्यन 26 दिन तक पुलिस की कस्टडी में रहे, इस दौरान उन्हें आर्थर रोड जेल भी भेजा गया था।

आर्यन के खिलाफ पुख्ता सबूत न मिलने की वजह से कोर्ट ने उन्हें 28 अक्टूबर को बेल पर रिहा कर दिया था। मामले में गिरफ्तार अरबाज मर्चेंट ने कोर्ट में गवाही दी थी कि आर्यन के पास ड्रग्स नहीं थी और उन्होंने अरबाज को भी ड्रग कैरी करने से मना किया था।

कौन है समीर वानखेड़े

बता दें कि समीर वानखेड़े NCB मुंबई के पूर्व चीफ रह चुके हैं। दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत से लेकर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तक बॉलीवुड की कई हस्तियों के केस वानखेड़े के कार्यकाल के दौरान सामने आए। इस दौरान वानखेड़े पर कुछ गंभीर आरोप भी लगे।

जनवरी 2022 में मुंबई के NCB चीफ समीर वानखेड़े का तबादला राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) कर दिया गया था। इसके बाद मई 2022 में समीर का तबादला डीआरआई से चेन्नई डीजी टैक्सपेयर सर्विस निदेशालय में कर दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा… PM Modi inaugurates of projects in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात वासियों को दी करोड़ों की सौगात, जानें क्या कहा…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें