shashi tharoor

Shashi Tharoor On KL rahul: केएल राहुल चयन विवाद में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सैमसन को खींचा, कहा- खराब प्रदर्शन…

Shashi Tharoor On KL rahul: खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देना ठीक है, लेकिन निश्चित रूप से प्रतिभाशाली खिलाड़ी की कीमत पर नहींः शशि थरूर

खेल डेस्क, 22 फरवरीः Shashi Tharoor On KL rahul: केएल राहुल को खराब फॉर्म के बावजूद लगातार टीम में मौके दिए जा रहे हैं। इस पर एक्सपर्ट्स समेत कई भारतीय क्रिकेटर सवाल उठा रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भारतीय टीम प्रबंधन को ट्रोल भी किया जा रहा हैं। पूर्व तेज गेंदबाज वेंकेटेश प्रसाद ने तो राहुल के आंकड़े भी ट्विटर पर शेयर किए और उनके चयन को गलत ठहराया। अब इस विवाद में कांग्रेस नेता शशि थरूर की एंट्री हुई हैं। हालांकि उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम लेकर टीम सिलेक्शन पर सवाल उठाए हैं।

केएल राहुल की लगातार विफलता के बावजूद भारतीय टीम प्रबंधन की दृढ़ता की निंदा करने वाले एक ट्वीट पर थरूर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, ”…और संजू सैमसन के बारे में क्या? एकदिवसीय मैचों में 76 का औसत और फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया। खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देना ठीक है, लेकिन निश्चित रूप से प्रतिभाशाली खिलाड़ी की कीमत पर नहीं?”

चोटिल हो गए थे सैमसन

मालूम हो कि, थरूर केरल के खिलाड़ी सैमसन के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता ने भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के चयन के पक्ष में बात की है। संजू सीमित ओवरों में टीम इंडिया की योजनाओं में शामिल हैं, लेकिन अभी उन्हें शामिल नहीं किया गया है।

राहुल का कैसा रहा है प्रदर्शन

इस साल राहुल ने अपनी तीन टेस्ट पारियों में सिर्फ 38 रन ही बनाए हैं। कुल मिलाकर उन्होंने पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों में छह पारियों में 29.60 की औसत से एक अर्धशतक की मदद से 148 रन बनाए हैं। राहुल ने पिछले साल चार टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 17.12 की औसत से एक अर्धशतक के साथ 137 रन बनाए। उनका टेस्ट में 50 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। 

क्या आपने यह पढ़ा…. 14th national youth exchange program: वाराणसी में 14वां राष्ट्रीय युवा आदान प्रदान कार्यक्रम

Hindi banner 02