RCB New Head Coach

RCB New Head Coach: विराट कोहली की आरसीबी में हुआ बड़ा बदलाव, गौतम गंभीर के ‘दोस्त’ की हुई एंट्री…

RCB New Head Coach: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एंडी फ्लावर को अपना नया हेड कोच बनाया

खेल डेस्क, 04 अगस्तः RCB New Head Coach: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पहले आईपीएल खिताब के लिए तैयारी शुरू कर दी है। टीम पिछले 16 सीजन में एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। पिछले सीजन तो टीम प्लेऑफ के लिए भी नहीं क्वालिफाई कर पाई थी।

इस टीम के पास दिग्गजों की कभी कमी नहीं रही लेकिन कमी रही तो बस एक आईपीएल टाइटल की। अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, डेनियल विटोरी, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी ने इस टीम के लिए अपना योगदान दिया।

सबसे बड़े खिलाड़ी तो बने विराट कोहली। जो साल 2008 से लगातार इसका हिस्सा हैं वह भी टीम को टाइटल नहीं जिता पाए। इस बीच टीम ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के पूर्व हेड कोच एंडी फ्लावर अब आरसीबी में हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

चुनौती स्वीकार है, RCB को नई ऊंचाइयों पर ले जाऊंगा: एंडी फ्लावर

इस मौके पर एंडी फ्लावर ने कहा- मुझे आरसीबी में शामिल होने पर वास्तव में गर्व है। आरसीबी के पास बेजोड़ प्रशंसक हैं और मैं अगले सीजन में चिन्नास्वामी के माहौल का पूरी तरह से अनुभव करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। मैं माइक हेसन और संजय बांगड़ के काम को पहचानता हूं। मैं आरसीबी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की चुनौती के लिए तत्पर हूं। मैं फाफ के साथ फिर से जुड़ने के लिए विशेष रूप से उत्साहित हूं। हमने पहले भी एक साथ बहुत अच्छा काम किया है।

संजय बांगर और माइक हेसन की हुई छुट्टी

वहीं आरसीबी ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन और मुख्य कोच संजय बांगर की छुट्टी कर दी गई है। दोनों का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया गया। इस मौके पर RCB के चेयरमैन और डियागो इंडिया के चीफ कमर्श‍ियल ऑफिसर प्रथमेश मिश्रा ने कहा, पिछले चार सीजन में हमारी टीम तीन बार प्लेऑफ में पहुंची, इसके लिए हम माइक हेसन और संजय बांगड़ को धन्यवाद देना चाहते हैं।

हमारे लिए कई युवा खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर लेकर गए हैं। आरसीबी की ओर से, मैं उन दोनों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं और एंडी फ्लावर का स्वागत करता हूं।”

क्या आपने यह पढ़ा… Haryana Violence Update: नूंह हिंसा के बाद एक्शन में हरियाणा पुलिस, उठाया यह बड़ा कदम…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें