IND VS ENG 1

India win 4th test: ओवल में भारत ने रचा दिया, इंग्लैंड को 157 रनों से दी मात

India win 4th test: भारतीय टीम ने ओवल के मैदान पर 50 साल बाद विजय हासिल की हैं

खेल डेस्क, 06 सितंबरः India win 4th test: भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेला गया चौथा टेस्ट मैच भारत ने 157 रनों से जीत लिया हैं। इंग्लैंड को 368 रनों का टारगेट मिला था लेकिन 210 रनों पर पूरी टीम ढेर हो गई और भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। भारतीय टीम ने ओवल के मैदान पर 50 साल बाद विजय हासिल की हैं।

मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। टीम की यादगार जीत में उमेश यादव ने 3, जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए। इंग्लैंड एक समय मजबूत स्थिति में नजर आ रहा था। लेकिन मध्यक्रम में टीम का एक भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका।

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi doctor suicide: वाराणसी में डॉक्टर ने उठाया खौफनाक कदम, कनपटी में गोली मारकर कर ली आत्महत्या

इंग्लैंड ने 52 रनों के अंदर एक के बाद एक अपने 6 विकेट गंवाए। जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने सिर्फ 24 मैचों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। बुमराह से पहले भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड बतौर तेज गेंदबाज कपिल देव (25) के नाम दर्ज था।

Whatsapp Join Banner Eng