KL Rahul Indian Cricketer

India ODI new captain: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के बाद वनडे से भी रोहित बाहर, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की कमान

India ODI new captain: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को बनाया गया कप्तान

खेल डेस्क, 31 दिसंबरः India ODI new captain: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही हैं। इस सीरीज के ठीक बाद भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज भी अफ्रीका टीम के खिलाफ खेलने हैं। वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। वो अपनी चोट से ठीक नहीं हो पाए हैं और अब उन्हें वनडे टीम से भी बाहर होना पड़ा है। इस टीम को एक नया कप्तान भी मिल गया हैं।

साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान हो चुका हैं। इस टीम से कप्तान रोहित शर्मा पहले ही बाहर हो चुके हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में विराट कोहली नहीं बल्कि केएल राहुल को वनडे की कप्तानी सौंपी गई हैं। रोहित मांसपेशियों में खिचाव होने की वजह से टीम से दूर हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि वनडे सीरीज से पहले रोहित फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन का हैं। धवन को टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम में जगह नहीं दी गई थी। वहीं दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को भी लंबे समय के बाद टीम में जगह दी गई हैं। इसके अलावा युजवेंद्र चहल और वॉशिंग्टन सुंदर भी टीम में मौजूद हैं। इस सीरीज पर टीम को बुमराह के रूप में एक नया वाइस कैप्टन भी मिल गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Okha-Delhi superfast train: पश्चिम रेलवे ने ओखा से दिल्ली के लिए शुरू की नई सुपरफास्ट ट्रेन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीमः

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वॉशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (वाइस कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।

Whatsapp Join Banner Eng