vrn water pipe repair

Water supply in rural area of ​​Varanasi: वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्र में लीकेज को मरम्मत करके, जल निगम ने चालू कराई जलापूर्ति

Water supply in rural area of ​​Varanasi: मिर्जामुराद के राने चट्टी में अवांछनीय तत्वों ने तोड़ा पाइपलाइन

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 17 फ़रवरी:
Water supply in rural area of ​​Varanasi: जल निगम के अधिशासी अभियन्ता सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मिर्जामुराद कस्बा के राने चट्टी के समीप जल निगम की पेयजल पाइप लाइन को अवांछनीय तत्वों द्वारा तोड़कर उसमें से कनेक्शन करने का प्रयास किया गया। जिसके फलस्वरूप उक्त क्षेत्र में लगभग 2 दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित हो गयी थी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर सम्बन्धित क्षेत्र के जू0ई0 को पेयजल पाइप लाइन बनवाये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जू0ई0 द्वारा ठेकेदार के माध्यम से स्थानीय नागरिकों का सहयोग लेकर लीकेज मरम्मत कराकर जलापूर्ति चालू की गई।आपने बताया कि यह बात पूर्णतया निराधार है कि … प्रातः कालीन समाचार पत्र द्वारा समाचार प्रकाशित किया गया कि ग्रामीणों के द्वारा नई पाइप लाइन बिछाकर जलापूर्ति चालू कराई गई… आपने बताया कि मैंने 16 फरवरी को सम्बन्धित सहायक अभियन्ता के साथ उक्त स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ें:Surat CP notification: सूरत में स्कूल, कॉलेज और ट्यूशन के बाहर काम के बिना पुरुषों के बैठने पर पाबंदी

यह देखा गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुनः खेत में कनेक्शन लेने का प्रयास किया गया है, जिससे एनएचएआई के उत्तरी क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था पुनः प्रभावित हो गई है। पाइप लाइन ठीक कराने हेतु सम्बन्धित क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर को निर्देशित कर दिया गया है। एनएचएआई के दक्षिणी क्षेत्र में जलापूर्ति सुचारू रूप से संचालित हैं।

Hindi banner 02