Sabarmati-jodhpur express passenger demand: जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार व समय बदलने को लेकर रेल मंत्री को लिखा गया पत्र

Sabarmati-jodhpur express passenger demand: रेलखंड के लाखों यात्रियों को अहमदाबाद से चलने वाली नवजीवन एक्सप्रेस से ट्रेन संख्या 14819/20 का मिलान नही होने से परेशानी हो रही

मोदरान, 15 फरवरीः Sabarmati-jodhpur express passenger demand: जोधपुर मंडल के समदड़ी भीलड़ी, रेलखंड के लाखों यात्रियों को अहमदाबाद से चलने वाली नवजीवन एक्सप्रेस से ट्रेन संख्या 14819/20 का मिलान नही होने से परेशानी हो रही हैं। लेकिन फिर भी अहमदाबाद मंडल के द्वारा इस ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद तक नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

पिछले दो महीने से लगातार नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने वाले जोधपुर, जालोर, बाड़मेर, बनासकांठा, पाटण जिले के लाखों यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। फिर भी इस ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद तक नहीं किया जा रहा है। न ही नवजीवन एक्सप्रेस का विस्तार साबरमती जंक्शन तक नही हो रहा है लेकिन अहमदाबाद मंडल द्वारा इस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं।

पिछले कई सालों से इस खंड के लाखों यात्री इन दोनों ट्रेन का मिलान की मांग कर रहे हैं। लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। अतः इस समस्या को देखते हुए मोदरान के अध्यक्ष हरिसिंह राठौड़ बार-बार इसको लेकर, रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड, महाप्रबंधक, मंडल प्रबंधक अहमदाबाद, जोधपुर को अवगत (Sabarmati-jodhpur express passenger demand) करा रहे हैं लेकिन अभी तक इन दोनों ट्रेनों का मिलान अहमदाबाद मंडल के द्वारा नही किया जा रहा है। अत इस समस्या को लेकर यात्री संगठनों में भारी रोष व्यापत है।

जोधपुर से साबरमती ट्रेन संख्या 14819/20 को चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद तक नहीं होने के कारण समदड़ी-भीलड़ी- पाटण रेलखंड मोकलसर-जालौर-भीनमाल-मोदरान-रानीवाड़ा-धनेरा आदि इस सेक्शन के बड़े स्टेशनों के लाखों यात्रियो को बहुत भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस ट्रेन से लाखों प्रवासी व्यापारी हमेशा अहमदाबाद से चेन्नई ट्रेन 12655/55 नवजीवन सुपरफास्ट ट्रेन से हमेशा यात्रा करते हैं लेकिन साबरमती से अहमदाबाद तक आवागमन करने में बहुत भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Railway crossing will be closed permanently: सिंधावदर-कनकोट सेक्शन के बीच स्थित रेलवे फाटक नंबर 101 स्थाई रूप से बंद होगा

ऑटो रिक्शा वाले कि मनमानी के कारण लाखों यात्रियों को लूटा जा रहा है व साथ में लगेज होने के कारण बच्चों, महिलाओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही हैं। अत यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रेन संख्या 14819/20 जोधपुर साबरमती ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद तक कर दिया जाए। ताकि लाखों यात्रियों को अहमदाबाद से चेन्नई को जाने वाली नवजीवन एक्सप्रेस का मिलान हो सके व ट्रेन संख्या 14820 साबरमती जोधपुर एक्सप्रेस का साबरमती से डिपार्चर समय सुबह 7:00 am करवाने का श्रम कीजिए।

Sabarmati-jodhpur express passenger demand: ताकि पाटण, भीलड़ी, बनासकांठा, जालोर आदि जिले के लोगो को शाम के समय जोधपुर से चलने वाली हाइकोर्ट 22477/78 से मिलान हो सके व इस खंड के लाखो यात्रियों, विद्यार्थियों व सरकारी कर्मचारियों को जयपुर आवागमन में सुविधा मिलेगी। जिससे रेलवे को भी करोड़ो रूपये की आय होगी व यात्रियों की परेशानी भी दूर होगी।

जिससे इस खंड के लाखों यात्रियों को शाम के समय अहमदाबाद से चेन्नई को जाने वाली नवजीवन एक्सप्रेस सुपर फास्ट एक्सप्रेस से वर्तमान में मिलान नहीं हो रहा जिससे यात्रियो को साबरमती से अहमदाबाद के बीच टैक्सी के द्वारा आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है व धन-समय की भी हानि हो रही है। अत यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद स्टेशन तक किया जाय ताकि यात्रियो को सुविधा मिल सके।

Sabarmati-jodhpur express passenger demand: समदड़ी-भीलड़ी रेलखंड के लाखों यात्रियो, व्यापारियों, विद्यार्थियों व दैनिक रेल यात्रियों को अपने घर आवागमन में सुविधा मिलेगी व रेलवे को भी अतिरिक्त आय होगी जिससे लाखों यात्रियो को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। अत आप यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ट्रेन संख्या 14819/20 जोधपुर साबरमती ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद व ट्रेन संख्या 14820 साबरमती जोधपुर ट्रेन का संचालन समय साबरमती से सुबह 7 :00 AM करवाने की मांग की हैं।

Hindi banner 02