neelkanth tiwari

Varansi Health Center Foundation: मंत्री डॉ. नीलकण्ठ तिवारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की आधारशिला रखी

Varansi Health Center Foundation: अस्पताल अगले तीन माह में बनकर तैयार हो जाएगा और क्षेत्र की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा- पर्यटन मंत्री

वाराणसी, 06 अगस्तः Varansi Health Center Foundation: उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी नें आज शुक्रवार को जैतपुरा स्थित मां बागेश्वरी देवी मंदिर के निकट नगर निगम की खाली पड़ी जमीन पर एक नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की आधारशिला रखी।

Varansi Health Center Foundation: इस अवसर पर मंत्री डॉ. नीलकण्ठ तिवारी ने मौके पर मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लगभग 25 लाख रुपये की लागत से बनने वाला यह अस्पताल अगले तीन माह में बनकर तैयार हो जाएगा और क्षेत्र की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उक्त अस्पताल आधुनिक चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस होगा।

Varansi Health Center Foundation: उन्होंने बताया कि जैतपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एक किराए के भवन में चल रहा है जिसमें क्षेत्र की जनता को वह सुविधाएं नहीं प्राप्त हो पा रही थी जो सुविधाएं अपेक्षित हैं इसीलिए सुविधा संपन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। इस स्वास्थ्य केन्द्र में ओपीडी ,वार्ड, दवा वितरण की व्यवस्था के लिए दवा वितरण केंद्र, ड्रेसिंग एवं ऑपरेशन थिएटर की व्यवस्था इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Varanasi flood: जिलाधिकारी ने संभावित बाढ़ के दृष्टिगत आवश्यक दिशा निर्देश; जारी किए कंट्रोल रूम के नम्बर

इसके साथ-साथ और भी जो आवश्यक चीजें होंगी सभी के लिए भवन निर्माण के साथ ही व्यवस्था करने के बारे में स्वास्थ्य विभाग क अधिकारी को निर्देशित किया। मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी नें निर्माण कार्य करने वाले सम्बंधित विभाग के इंजीनियरों को एक बड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने का निर्देश देते हुए निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

उंन्होने इस बात के लिए आश्वस्त किया कि हमारी ओर से धन की कोई कमी आड़े नही आएगी, बशर्ते इस स्थान पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एक भव्य व मजबूत इमारत बननी चाहिए। ताकि भविष्य में इसे बहुमंजिले अस्पताल में तब्दील किया जा सके। मौके पर ही मंत्रीजी ने बनने वाले इस नए भवन के नक्से का अवलोकन किया। इस दौरान मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारी, मण्डल अध्यक्ष व सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

देश-दुनिया की खबरें अपनेे मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें