d8d3217d 3a17 4f7c 8137 79b250d74fb1

Varanasi DM republic day speech: भारत की ऊंचाइयां दिख रही हर क्षेत्र मेंः जिलाधिकारी वाराणसी

Varanasi DM republic day speech: जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कलेक्ट्रट भवन पर किया ध्वजा रोहण

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 26 जनवरीः Varanasi DM republic day speech: जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट भवन पर झंडा रोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा (Varanasi DM republic day speech) कि आज हम आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं, हमें पीछे मुड़कर देखना चाहिये कि 75 वर्षों में हमने क्या पाया है।आने वाला दशक भारत का होगा भारत की ऊंचाइयां हर क्षेत्र में देखने को मिल रही हैं।

उन्होंने पद्मश्री अवार्ड प्राप्त सुन्दर पिचाई और सत्या नडेला का ज़िक्र करते हुए कहा (Varanasi DM republic day speech) कि भारत के लोग कई ख्याति प्राप्त विदेशी कम्पनियों में सीईओ हैं. ये सब भारत के नवयुवक हैं जिन्होंने विदेशों में देश के झंडे गाड़े हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि हमको प्रयास करना चाहिए कि नागरिकों को विभिन्न क्षेत्रों में सामर्थ्यवान बना सकें जिससे सब मिलकर देश को और सशक्त बना सकें।

क्या आपने यह पढ़ा….. Bihar school flag hoisting accident: बिहार के स्कूल में ध्वजारोहण के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से एक बच्चे की मौत, कई घायल

उन्होंने वाराणसी के आठ जियोग्राफिकल इंडिकेटर के क्षेत्रों का उल्लेख किया। इन क्षेत्रों को उद्योग जगत में मजबूती से स्थापित करने और विकसित करने कि जरुरत है. हम लोगों पर सरकारी सेवाओं में काम करते हुए नागरिकों के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने की जिम्मेदारी है।

बनारसी सिल्क साड़ी, ज़रदोजी, काष्ठ कला, मीनाकारी के साथ साथ और भी क्षेत्रों में देश वासियों के विकास के लिए सम्भावनाओं और अवसरों को उपलब्ध करा कर आर्थिक दृष्टि से मजबूत बनाने में सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर जिले सभी अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Hindi banner 02