Varanasi Cricket match

Varanasi cricket match: वाराणसी के आई.ए.एस. अधिकारियों ने मारे चौके-छक्के

  • मतदाताओं के साथ ही सभी सरकारी कर्मचारी खुद भी वोट करें और अपने परिवार के लोगों के साथ ही अपने महोल्ले-क्षेत्र में भी लोगों को मतदान के लिए जागरुक करें …. जिलाधिकारी
  • मैच में आई.ए.एस. इलेवन टीम रहा विजयी

Varanasi cricket match: 7 मार्च को होने वाले चुनाव में जनपद में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान के लिए लोगों को फ्रेंडली मैच के जरिये किया जागरुक

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 21 फरवरीः Varanasi cricket match: वाराणसी में मतदान का दिन ज्यों-ज्यों नजदीक आता जा है, जिला प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूक करने पर पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया है। रविवार को सिगरा स्थित डॉ सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में काशी की जनता को जागरुक करने के लिए अधिकारियों ने एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट (Varanasi cricket match) मैच खेला। आइएएस 11 और एचडीएफसी-11 की इस 20 ओवर के मैच में आइएएस-11 ने 4 विकेट से बाजी मार ली।

आइएएस इलेवन टीम में कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा तथा नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने भी हिस्सा लिया। कमिश्नर और डीएम ने बताया कि आगामी सात मार्च को जिले में विधानसभा के चुनाव होना है। इसी को ध्यान में रखते हुए 90 प्रतिशत से अधिक मतदान के लिए, लोगों को इस फ्रेंडली मैच (Varanasi cricket match) के जरिये जागरुक किया गया। 

क्या आपने यह पढ़ा…… Delhi smart class room: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बच्चों को दी स्मार्ट क्लास रूम की सौगात

इस अवसर पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि वोटर्स अवैरनेस के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इस फ्रेंडली मैच का यही उद्देश्य रहा कि सभी सरकारी कर्मचारी खुद भी वोट करें और अपने परिवार के लोगों के साथ ही अपने महोल्ले-क्षेत्र में भी लोगों को मतदान के लिए जागरुक करें। जिन क्षेत्रों में मतदान कम है वहां की बूथों में भी अब लगातार 15 दिनों तक वहां की जनता को मतदान के लिए जागरुक किया जाएगा। उद्देश्य सिर्फ एक है कि सात मार्च को वाराणसी में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हो।

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि ऐसी एक्टिविटीज अधिकारियों को भी एक मौका देती है कि वे जनता के बीच जाकर उनमें से एक बनकर, उनसे भावनात्मक माध्यम से जुड़े। इस फ्रेंडली क्रिकेट मैच के मुख्य अतिथि एडीजी राम कुमार रहे। मैन ऑफ दी मैच आईएएस-11 के आनंदमोहन रहे, बेस्ट बॉलर एचडीएफसी-11 के मनीष टंडन, बेस्ट बैट्समैन रिषभ रहे। अम्पायरिंग आरपी गुप्ता और मनोहर ने की।

Hindi banner 02