primary school

Gujarat offline education: गुजरात सरकार ने ऑफलाइन शिक्षा के लिए उठाया महत्वपूर्ण कदम, पढ़ें पूरी खबर

Gujarat offline education: गुजरात में आज से शत प्रतिशत ऑफलाइन शिक्षा शुरू, कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार चलाए जाएंगे स्कूल

अहमदाबाद, 21 फरवरीः Gujarat offline education: कोरोना के मामले घटने के बाद गुजरात में राज्य सरकार के निर्णय के बाद आज से 100 फीसदी ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है। सरकार की ओर से कुछ समय पहले स्कूल शुरू किए गए थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया और ऑनलाइन पढ़ाई फिर से शुरू कर दी गई थी।

अब कोरोना के मामले में गिरावट आ रही है। ऐसे में मामलों की घटती संख्या को देखते हुए सरकार की ओर से एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने आज से फिर से शत-प्रतिशत ऑफलाइन शिक्षा शुरू करने का फैसला किया है। ऐसे में अब अभिभावकों के साथ-साथ छात्रों में भी खुशी दिखाई दे रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Varanasi cricket match: वाराणसी के आई.ए.एस. अधिकारियों ने मारे चौके-छक्के

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से स्कूल बंद हैं। लेकिन कोरोना के मामले में गिरावट को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। अब भी सरकार की ओर से शत-प्रतिशत ऑफलाइन शिक्षा शुरू की जा चुकी है। गौरतलब है कि अब प्रदेश में छात्रों के पास ऑनलाइन शिक्षा का विकल्प नहीं होगा, वे स्कूलों में ही पढ़ेंगे। इसका मतलब है कि छात्र अब पहले की तरह स्कूल में पढ़ सकेंगे। हालांकि, कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा और प्रोटोकॉल के अनुसार स्कूल चलाए जाएंगे।

Hindi banner 02