abu scout day

The birthday of Lord Baden Powell the father of the Scout: स्काउट के जन्मदाता लार्ड बेडेन पावेल का जन्म दिवस।

The birthday of Lord Baden Powell the father of the Scout: विश्व चिन्तन दिवस के रूप में मनाया गया लार्ड बेडेन पावेल का जन्म दिवस

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 23 फ़रवरी:
The birthday of Lord Baden Powell the father of the Scout: शहर के केंद्रीय विद्यालय में बुधवार को स्काउट-गाइड के जन्मदाता लार्ड बेडेन पावेल एवम लेडी बेडन पावेल का जन्मदिवस विश्व चिंतन दिवस के रूप में समारोह पूर्वक मनाया गया । इस अवसर पर केन्द्रीय विद्यालय के परिसर में स्काउट-गाइड ने पावेल के सिद्धांतों का स्मरण किया । विद्यालय स्काउट मास्टर हेमेंद्र सिंह ने पावेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया लार्ड पावेल का जन्म 22 फरवरी सन 1857 को तथा लेडी पावेल का जन्म 22 फरवरी 1889 को हुआ था।

विद्यालय के प्राचार्य रविन्द्र टाक ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि बेडेन पावेल से ही प्रेरणा पाकर ही हमे एक बेहतर दुनिया का निर्माण करने में मदद मिलती है । विद्यार्थी एक अच्छे नागरिक बन सके व शिक्षा प्राप्त कर व प्रत्येक स्काउट व गाइड समाज में रचनात्मक भूमिका निभा सके ।

The birthday of Lord Baden Powell the father of the Scout, central school mount abu

गाइड कप्तान वर्षा स्वामी व शगुफ्ता काजी व फ्लॉग लीडर मंजू मीना ने वर्ष 2022 प्लास्टिक प्रतिबंधित विषय पर नारा लेखन व चित्र प्रतियोगिता का आयोजन किया गया व इस उपलक्ष्य पर सर्व धर्म प्रार्थना आयोजित की गई संगीत अध्यापक रेखा व्यास ने संचालन किया। स्काउट मास्टर रमेश पटेल, कब मास्टर किशोर प्रधान के नेतृत्व में स्काउट गाइड द्वारा प्लास्टिक प्रतिबंधित के संदर्भ में रैली निकाल कर लोगों को संदेश दिया गया.

यह भी पढ़ें:Women power: नारियों को हजारों लाखों नमन: राजा कुमार

Hindi banner 02