Rajsthan svarn mahakumbh

Swarna samaj mahakumbh: चितौड़गढ़ में स्वर्ण समाज महाकुम्भ का आयोजन सम्पन्न

Swarna samaj mahakumbh: महासंघ के संस्थापक गजेंद्र त्रिपाठी ने स्वर्णों के आसपास की समस्याओं का मूल्यांकन कर समस्याओं को लिखने का प्रयास करें तभी स्वर्ण समाज सशक्त होगा मजबूत होगा

रिपोर्ट: जगमाल सिंह राजपुरोहित
जालोर, 13 अप्रैल:
Swarna samaj mahakumbh: स्वर्ण समाज के आर्थिक हितों की रक्षा का संदेश देने एवं सम्पूर्ण स्वर्ण समाज को एकता के सूत्र में पिरोने के लक्ष्य को लेकर स्वर्ण फाउंडेशन महासंघ राजस्थान द्वारा आयोजित स्वर्ण महाकुम्भ चितौड़गढ़ के होटल पदमिनी मे आयोजित किया गया । स्वर्ण महाकुंभ को संबधित करते हुये राष्ट्रीय प्रवक्ता यू एस राना ने कहा कि सम्पूर्ण देश में आजादी के बाद सामान्य वर्ग के साथ संवैधानिक भेदभाव के खिलाफ संघर्ष का हिस्सा है

इसमें स्वर्ण समाज (Swarna samaj mahakumbh) के लिए स्वर्ण आयोग की मांग प्रमुख हैं जिस तरह अन्य वर्गों के लिए आयोग गठित हैं जिसके तहत उन्हें शिक्षा, रोजगार आदि सुविधाएं मिलती हैं ऐसा आयोग सामान्य वर्ग के लिए नहीं है स्वर्ण महासंघ के संघर्ष के फलस्वरुप हिमाचल, मध्य प्रदेश आदि राज्यो में स्वर्ण आयोग की घोषणा हो चुकी है स्वर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं मुख्य वक्ता यूएस राना ने बताया कि 73 वर्ष से स्वर्ण इस पीड़ा को खामोशी से सहन कर रहा है क्योंकि इस वर्ग का आजादी राष्ट्रवाद देश में पूर्ण विश्वास है मगर आज का युवा इस भेदभाव से कराह उठा है वहीं अवसाद ग्रस्त हो रहा है ।

यह भी पढ़ें:Joe biden targets russian president: अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस-यूक्रेन युद्ध को बताया ‘नरसंहार’, कही यह बात

Swarna samaj mahakumbh: महासंघ के संस्थापक गजेंद्र त्रिपाठी ने स्वर्णों के आसपास की समस्याओं का मूल्यांकन कर समस्याओं को लिखने का प्रयास करें तभी स्वर्ण समाज सशक्त होगा मजबूत होगा जिनके पास तकनीक है पैसा नही जिनके पास पैसा है तकनीक नहीं दोनों को जोड़ दें तो एक रोजगार व्यवस्था बनेगी समाज में शिक्षा और रोजगार पर कार्य करना आवश्यक है।

हम सभी स्वर्ण समाज (Swarna samaj mahakumbh) को मजबूत और संगठित रहेंगे तो स्वर्ण आयोग भी बनेगा एवं स्वर्ण एक्ट भी बनेगा। राष्टीय अध्यक्ष ओ पी सिंह, अन्तर्राष्टीय अध्यक्ष दिनेश पुरोहित, राष्ट्रीय सचिव रश्मि त्रिवेदी, पेडमेन के नाम से मशहूर निहाल सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश भट्ट, दामोदर अग्रवाल, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राजेश सिंह,प्रदेश महासचिव रश्मि सक्सैना, विजया पारीक ने भी विचार व्यक्त किये ।

सभी वक्ताओ ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में सरकार से सवर्ण एक्ट की मांग रखी साथ ही सरकार से मांग की कि यदि स्वर्ण आयोग की मांग नहीं मानी गई तो राजस्थान में आंदोलन किया जाएगा संचालन लोकेश त्रिपाठी ने किया स्वागत उद्बोधन जिलाध्यक्ष शिवप्रकाश मंत्री ने दिया । आभार प्रदेश ऊपाध्यक्ष मनोज पारीक ने किया। इस दौरान प्रदेश प्रचारक चेतन गौड़, राजकुमार वैद, पिटू मोदी, भूपेंद्र दाधीच, दीपक मेनारिया, कमलेश मेहता, दीपिका झाला, दीपिका मेनारिया, भगवत कंवर, अनिल मंत्री आदि उपस्थित थे।

Hindi banner 02