Isha duhan

Special Estate camp in varanasi: वी डी ए की सम्पति को खरीदने हेतु विशेष शिविर का आयोजन

  • 25 जुलाई से 06 अगस्त तक चलेगा यह शिविर

Special Estate camp in varanasi: विशेष संपत्ति कैम्प में संपत्ति खरीदने, रजिस्ट्री कराने एवं अवशेष संपत्ति मूल्य भुगतान करने की विशेष सुविधा

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 25 जुलाईः Special Estate camp in varanasi: वी डी ए की सम्पत्तियों को लॉटरी के माध्यम से खरीदने हेतु विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में उपाध्यक्ष ईशा दूहन ने बताया कि यह शिविर 25 जुलाई से 06 अगस्त तक चलेगा। आपने इस शिविर का लाभ उठाने हेतु आम जनता से अपील किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जुलाई माह के अंतिम सप्ताह एवं अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में वाराणसी विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय/व्यावसायिक योजनाओं में रिक्त सम्पत्तियों के विक्रय हेतु 25 जुलाई से 06 अगस्त तक दो चरणों में ई-नीलामी किया जायेगा। इसके अलावा समस्त अवधि के कार्यदिवसों में विशेष संपत्ति कैंप आहूत किया जा रहा है। इस विशेष संपत्ति कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर निम्नलिखित सुविधाओं को उपलब्ध करायी जा रही है:-

प्राधिकरण की समस्त अविक्रित/अनिस्तारित सम्पत्तियों (आवासीय भूखंड, आवास एवं व्यावसायिक) को ई-नीलामी के माध्यम से खरीदने की सुविधा। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्राधिकरण द्वारा आवासीय एवं व्यावसायिक संपत्तियाँ की ई-नीलामी में जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में 25 जुलाई से 30 जुलाई एवं अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में 01 से 06 अगस्त तक आहूत की गयी है। जिसमें विभिन्न योजनाओं की 116 सम्पत्तियों को नीलामी के आधार पर तथा 35 संपत्तियाँ प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर विक्रय हेतु सम्मिलित किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot division train cancel: थान स्टेशन पर डबल ट्रैक कार्य के चलते रेल यातायात होगा प्रभावित; कुछ ट्रेनें की गयी रद्द

Special Estate camp in varanasi: इस ई-नीलामी हेतु आवेदक प्रथम चरण में 25 जुलाई से 30 जुलाई तक अपना पंजीकरण एवं ई.एम.डी. धनराशि जमा कर प्रतिभाग कर सकते है। इस चरण में सूचीबद्ध सम्पत्तियों हेतु ई नीलामी दिनांक 30 जुलाई को की जाएगी।

इस विशेष ई-नीलामी के द्वितीय चरण में आवेदक 01 अगस्त 06 अगस्त तक अपना पंजीकरण एवं ई.एम.डी. धनराशि जमा कर प्रतिभाग कर सकते है, इस चरण में सूचीबद्ध सम्पत्तियों हेतु ई नीलामी 06 अगस्त को की जाएगी। योजनावार विक्रय हेतु उपलब्ध संपत्तियों का विवरण प्राधिकरण की वेबसाइट www.vdavns.com पर उपलब्ध है।

वी डी ए उपाध्यक्ष ईशा दूहन द्वारा ई-नीलामी में आम जनमानस को तकनीकी सहायता प्रदान करने हेतु विशेष सुविधा प्रारम्भ करने हेतु आदेशित किया गया है। इस व्यवस्था के अंतर्गत ई नीलामी में किसी भी प्रकार की तकनीकी सहायता के लिए प्राधिकरण में कंप्यूटर अनुभाग में 02 विशेष तकनीकी विशेषज्ञ को तैनात किया गया है। ये विशेषज्ञ नीलामी अवधि में किसी भी प्रकार की तकनीकी सहायता हेतु उपलब्ध रहेंगे।

Hindi banner 02