Road Safety Committee Meeting

Road Safety Committee Meeting: वाराणसी में सड़क सुरक्षा पर डीएम ने दिये कड़े निर्देश

  • सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण हेतु एन एच, पी डब्लू डी आदि की सड़कों पर पर्याप्त साईनेजेज लगाए जाएं: जिलाधिकारी

Road Safety Committee Meeting: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 19 अक्टूबरः Road Safety Committee Meeting: जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक रायफल क्लब सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि, सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण हेतु जगह-जगह पर, दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में, रोड कट आदि स्थानों पर नींद में गाड़ी न चलाए जाने, मानक गति के अनुसार वाहन चलाए जाने, एन एच, सड़क किनारे गाड़ियां आदि न खड़ी किए जाने के संबंध में पर्याप्त साइनेजेज एवं स्लोगन आदि लिखवाये जाने के लिए निर्देश दिए।

उन्होंने सड़कों के किनारे गाड़ियां, ट्रक्स आदि न खड़ी हों इसको सुनिश्चित किए जाने के निर्देश के साथ ही अनावश्यक रोडकट बंद किए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने जनपद में ट्रैफिक प्रबंधन के लिए अधिकारियों की एक समिति का गठन किया जाने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने शहर में गाड़ियों के पार्किंग के लिए अतिरिक्त उपयुक्त स्थलों का चयन करने के निर्देश दिए।

जनपद में चिह्नित समस्त 18 ब्लैक स्पॉट्स पर आवश्यक सुधारात्मक कार्य एवं होर्डिंग्स/साईनेजेज लगाने की कार्रवाई अविलंब कराए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि, जनपद स्तर पर भी रियल टाइम डाटा के आधार पर सड़क दुर्घटना स्थलों को चिन्हित कर वहां आवश्यक सुधारत्मक कार्यवाही कराए जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने अवैध वाहनों, ऑटो रिक्शा की धरपकड़ एवं चालान किए जाने हेतु निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने सोलेशियम स्कीम के तहत हिट एंड रन मोटर दुर्घटना से संबंधित प्रकरणों में पीड़ितों को मुआवजा भुगतान हेतु आवश्यक कार्यवाहियां शीघ्रता से कराए जाने हेतु निर्देशित किया। शासन के निर्देश के अनुसार स्कूली वाहनों के संचालन में मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराने, स्कूली वाहनों के ड्राइवरों/कार्मिकों का चरित्र सत्यापन आदि की कार्यवाही सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान एडीएम सिटी, एआरटीओ प्रवर्तन, प्रशासन, बी एस ए, यातायात, शिक्षा विभाग, पीडब्लूडी के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Start Of LHB Rake in Train: राजकोट-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन में एलएचबी रेक के परिचालन का शुभारंभ

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें