Varanasi 9

Related employment lectures in VCW: वीसीडब्लू में रोजगार परक व्याख्यान एवं कॉउंसलिंग

Related employment lectures in VCW: वाणिज्य विभाग और प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में बजाज फिनसर्व की उपयोगी पहल

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 सितंबर: Related employment lectures in VCW: वी सी डब्लू में बजाज फिनसर्व ने यूजी और पीजी के अंतिम वर्ष के छात्राओं हेतु रोजगार की पहल की। कैरियर परामर्श और प्लेसमेंट सेल, वसंत महिला कॉलेज, राजघाट फोर्ट, वाराणसी के सहयोग से बैंकिंग, वित्त और बीमा पर एक सेमिनार का आयोजन किया है।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रिंसिपल प्रोफेसर अलका सिंह के स्वागत भाषण से हुई। डॉ. डी. उमा देवी प्रमुख, वाणिज्य विभाग ने औपचारिक रूप से मुख्य वक्ता गौरव सिंह, डिप्टी मैनेजर, सेंटम लर्निंग लिमिटेड का श्रोताओं से परिचय कराया। महाविद्यालय की ओर से अतिथि वक्ता का अभिनंदन प्राचार्य प्रोफेसर अलका सिंह व डॉ. डी. उमा देवी ने किया।

Advertisement

मुख्य वक्ता गौरव सिंह ने बीकॉम के छात्राओं के साथ एक संवाद सत्र किया और अन्य विभागों को रोजगार और इसके विभिन्न आयामों के बारे में विस्तार से बताया। आपने सीपीबीएफआई (बैंकिंग, वित्त और बीमा पर सर्टिफिकेट प्रोग्राम) कार्यक्रम की पूरी संरचना और नौकरी की तलाश और करियर के दृष्टिकोण से छात्राओं के लिए, इसकी प्रासंगिकता पर प्रकाश।

गौरव ने छात्राओं को संचार कौशल, स्व प्रबंधन, खुदरा बैंकिंग, बीमा और कार्यस्थल कौशल जैसे सीपीबीएफआई कार्यक्रम के पूरा होने के बाद, होने वाले लाभों और विभिन्न कौशलों पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान किया। इस अवसर पर आपने छात्राओं को आर्थिक आज़ादी के महत्व के बारे में ध्यान आकर्षित किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ सोनल कपूर ने तथा धन्यवाद ज्ञापन विभाग की डॉ. राशिका जैन ने दिया। इस अवसर पर डॉ मनोज कुमार तिवारी, डॉ वेद मणि मिश्रा और डॉ रंजन कुमार भट्टाचार्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के सदस्य डॉ. मनीषा मिश्रा, डॉ. संतोष कुमार, डॉ. तुलसी कुमार जोशी, डॉ. अरविंद जायसवाल और डॉ. प्रवीण कुमार भी मौजूद रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Firing in sardarnagar: सरदारनगर में रबारी-भरवाड़ समाज के बीच हुई फायरिंग, पढ़ें पूरा मामला…

Hindi banner 02