pavagadh temple

National anthem at pavagadh temple: पावागढ़ मंदिर में ऐतिहासिक क्षण, इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा…

National anthem at pavagadh temple: माताजी की आरती पूरी होने के बाद भक्तों ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ राष्ट्रगान गाया

अहमदाबाद, 13 अगस्तः National anthem at pavagadh temple: गुजरात के यात्राधाम पावागढ़ मंदिर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पहली बार आरती के बाद राष्ट्रगान गाया गया। माताजी के दर्शन करने आए भक्तों ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रगान गाया। माताजी की आरती पूरी होने के बाद भक्तों ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ राष्ट्रगान गाया। इससे पावागढ़ मंदिर में ही देशभक्ति का रंग छा गया।

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा। इसे देखते हुए पहली बार 15 अगस्त को मोढेरा सूर्य मंदिर में ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा।

इसका आयोजन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा किया गया है। ध्वजारोहण पद्मश्री मालजीभाई देसाई करेंगे। 12 बटा 8 आकार का तिरंगा फहराया गया। जिसे हमेशा के लिए सूर्य मंदिर में स्थायी रूप से रखा जाएगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि अब तक विश्व योग दिवस और सांस्कृतिक कार्यक्रम सूर्य मंदिर में होते हैं लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब यहां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। तो यह मौका इस बार यादगार रहेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Heroin-cocaine seized chennai airport: कस्टम विभाग को मिली बड़ी सफलता, चेन्नई एयरपोर्ट से इतने करोड़ की हेरोइन-कोकीन जब्त

Hindi banner 02