Wedding

Marriage new guidelines in ahmedabad: अहमदाबाद में शादियों पर रहेगी पुलिस की बाज नजर, पुलिस आयुक्त ने जारी किये दिशा-निर्देश

Marriage new guidelines in ahmedabad: अहमदाबाद में शादी के रिसेप्शन के लिए पुलिस की मंजूरी जरूरी

अहमदाबाद, 10 जनवरीः Marriage new guidelines in ahmedabad: उत्तरायण के बाद खरमास खत्म होने से शादियों का सीजन शुरु हो जायेगा। हालांकि कोरोना के मामले बढ़ने से कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाने की जिम्मेदारी पुलिस पर है। इसके उपलक्ष्य में अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने एक अधिसूचना (Marriage new guidelines in ahmedabad) जारी की है। जिसके तहत अब शहर में आयोजित शादी समारोह में 400 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित नहीं करने के लिए सूचना दी जायेगी।

शादी में पुलिस को कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन कराने का जिम्मा सौंपा गया है। इसलिए पुलिस दूल्हा-दुल्हन के परिवार से संपर्क करेगी और उन्हें कोरोना को लेकर दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने की सूचना देगी। पुलिस आयुक्त ने निर्देश दिया है कि हर विवाह स्थल पर जाकर दूल्हा-दुल्हन के परिवार को कोरोना की गाइडलाइन की जानकारी दी जाए। अगर रात 10 बजे के बाद शादी या रिसेप्शन चल रहा लगता है तो पुलिस जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM security lapse case: पीएम की सुरक्षा चूक मामले में नया मोड़, अब सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में गठित कमेटी करेगी जांच

Advertisement

शादी के रिसेप्शन के लिए पुलिस की मंजूरी जरूरी

वर्तमान में शादी के रिसेप्शन या किसी सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए पुलिस की मंजूरी लेना अनिवार्य है। यह अनुमति व्यक्तिगत रूप से या ऑनलाइन थाने में जाकर प्राप्त की जा सकती है, लेकिन यदि किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पुलिस की अनुमति नहीं ली गई है तो पुलिस जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

पुलिस टीम करेगी औचक निरीक्षण

पुलिस की एक टीम शादी के रिसेप्शन और रिसेप्शन वेन्यू का औचक निरीक्षण करेगी। शादी का रंग नहीं तोड़ेगी ये टीम, लेकिन शादी समारोह में सभी ने मास्क पहन रखा है?, सोशल डिस्टेंस बना हुआ है? क्या ऐसे दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है या नहीं? यह सब देखेगी।

Whatsapp Join Banner Eng