lightning in up

Many people died in up due to lightning: उत्तरप्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से हुई इतने लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Many people died in up due to lightning: मुख्यमंत्री ने बिजली गिरने से मौत की चपेट में आने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया

लखनऊ, 21 जुलाईः Many people died in up due to lightning: उत्तर प्रदेश में लोगों के लिए बिजली आफत बनकर आई हैं। दरअसल यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं अन्य 16 लोग घायल भी हुए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया हैं।

Many people died in up due to lightning: जानकारी के अनुसार आकाशीय बिजली गिरने से राज्य के बांदा में 4, फतेहपुर में 2 और बलरामपुर, चंदौली, बुलन्दशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशाम्बी, सुल्तानपुर और चित्रकूट में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई हैं। ऐसे कुल 14 लोगों की मौत हुई। वहीं राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से 16 अन्य झुलस कर घायल हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tent City to set up in varanasi: वाराणसी में गंगा के किनारे इस महीने बसेगा टेंट सिटी, जानें…

मुख्यमंत्री ने मौतों पर जताया दुःख

राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली के कारण हुई मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराएं। सीएम योगी ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। सीएम ने बिजली गिरने की घटनाओं में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश भी दिए हैं।

Hindi banner 02