Lockdown: कोरोना की वजह से और एक राज्य में लगा 14 दिन का लॉकडाउन

Lockdown: सरकार ने कहा कि पिछले साल की तरह मजदूरों का पलायन रोकने के लिए कंस्ट्रक्शन कार्य जारी रखा गया है।

जयपुर,19 अप्रैल: Lockdown: देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन लगाने के लिए राज्यों को अधिकार दिया है। जिसके मद्देनजर कोरोना से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, दिल्ली के बाद अब राजस्थान में 3 मई तक यानि 14 दिन के लॉकडाउन का एलान किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट बैठक में राज्य की स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय किया है।

Whatsapp Join Banner Guj

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने कहा कि राज्य में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लॉकडाउन (lockdown) लगाना आवश्यक है। सीएम ने लॉकडाउन को जन अनुशासन पखवाड़ा नाम दिया। इस दौरान जरुरी सेवाओं को छोड़ सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। राज्य के सभी बाजार-मोल और सिनेमागृहों को भी बंद करने के निर्देश जारी कर दिये गये। सरकार ने कहा कि पिछले साल की तरह मजदूरों का पलायन रोकने के लिए कंस्ट्रक्शन कार्य जारी रखा गया है।

ADVT Dental Titanium

राजस्थान सरकार(Lockdown) की ओर से जारी आदेश के मुाताबिक, लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशानस, गृह, वित्त, पुलिस, जेल, होमगार्ड, विधुत, पानी, आवश्यक सेवाओं से जुड़े राजकीय कर्मियों को पहचान पत्र के साथ अनुमति दी जायेगी। बस स्टैंड, रेलवे, मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट पर आवगमन करने वाल व्यक्तियों को यात्रा टिकट दिखाना आवश्यक है। इसके अलावा अन्य राज्यों से यहां आनेवाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के आदंर करवाई गई अरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट अनिवार्य रहेगा।

यह भी पढ़े…..Delhi lockdown: दिल्ली में आज रात 10 बजे से 6 दिन का लॉकडाउन