MP pashupatinath singh

MP Pashupatinath singh: रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

MP Pashupatinath singh: अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से पहले आरटी पीसीआर का प्रमाण पत्र मांग रहे हैं। यह नहीं होने पर भर्ती नहीं लिया जा रहा है और सामान्य मरीज भी बेमौत मर रहे हैं। इसकी तत्काल व्यवस्था की जाए।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 19 अप्रैल:
MP Pashupatinath singh: सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए पत्र लिखा है। सांसद ने पत्र लिखकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति करने की मांग की है। पत्र में सांसद ने कहा है कि इस इंजेक्शन की कोरोना बीमारी के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। लेकिन झारखंड और धनबाद में इसकी काफी कमी है। ऐसे में कालाबाजारी की भी शिकायतें आ रही हैं। अतः यहां के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में रेमदेसीविर इंजेक्शन की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

Whatsapp Join Banner Eng

सांसद (MP Pashupatinath singh) ने रविवार को ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को भी पत्र लिखा था। उनसे धनबाद में रेमडेसीविर इंजेक्शन की आपूर्ति करने, निजी अस्पतालों को इलाज की इजाजत देने और कोरोना जांच केंद्रों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की थी। सांसद ने कहा था कि सिर्फ पीएमसीएच और केंद्रीय अस्पताल में कोरोना का इलाज होने की वजह से लोगों को सीटें नहीं मिल रही हैं और वह छटपटा कर मर रहे हैं। अस्पतालों में जहां इलाज हो रहा है वहां रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं है और अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से पहले आरटी पीसीआर का प्रमाण पत्र मांग रहे हैं। यह नहीं होने पर भर्ती नहीं लिया जा रहा है और सामान्य मरीज भी बेमौत मर रहे हैं। इसकी तत्काल व्यवस्था की जाए।

ADVT Dental Titanium

उल्लेखनीय है कि कोरोना के इलाज में रेमडेसिविर इंजेक्शन की महत्वपूर्ण भूमिका बताई जा रही है। इस कारण इसकी मांग अचानक बढ़ गई है। बाजार में इसकी कालाबाजारी हो रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री को पत्र लिखकर बांग्लादेश से इंजेक्शन आयात करने की अनुमति मांगी है तो दूसरी तरफ रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन को ट्वीट कर झारखंड को रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की।

corona banner

यह भी पढ़े…..Delhi lockdown: लोकडाउन के दौरान दिल्ली में बेड की संख्या बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। सीएम ने कहा कि लोकडाउन के दौरान सभी इमरजैंसी सेवा जारी रहेगी।