Delhi lockdown: दिल्ली में आज रात 10 बजे से 6 दिन का लॉकडाउन

Delhi lockdown: लोकडाउन के दौरान दिल्ली में बेड की संख्या बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। सीएम ने कहा कि लोकडाउन के दौरान सभी इमरजैंसी सेवा जारी रहेगी।


नई दिल्‍ली, 19 अप्रैल: Delhi lockdown: देश की राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से सप्ताह के लिए लॉकडाउन का एलान किया गया है। ये लॉकडाउन 26 अप्रैल तक चलेगा। इसमें केवल इमरजेंसी के दौरान लोगों को छूट मिलेगी। राजधानी में रविवार को 25,462 लोग संक्रमित मिले हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करने के बाद 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन का एलान किया है। सीएम ने कहा कि राज्य में स्थिति बहुत ही खराब है। सभी अस्पतालों में बेड की भारी कमी है। आईसीयू खत्म हो गये है। दवाईयां की कमी है। इसलिए दिल्ली में यह सख्त रुख अपनाया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि राज्य में हर दिन एक लाख कोरोना के टेस्ट किये जा रहे है। जिसमें हर तीसरा व्यक्ति पोजिटिव आ रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng

लोकडाउन से कोरोना नहीं जाता है। लेकिन सिर्फ स्पीड पर ब्रेक लगता है। लोकडाउन के दौरान दिल्ली में बेड की संख्या बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। सीएम ने कहा कि लोकडाउन के दौरान सभी इमरजैंसी सेवा जारी रहेगी। उन्होंने प्रवासी मजदूरों से भी अपील की है। वे इस दौरान वे अपने वतन न जाये है।

ADVT Dental Titanium

यह भी पढ़े…..Covid-19 Epidemic कोविड-19 महामारी : सरकार की कथनी और करनी में अंतर