Kashi tamil sangamam: काशी तमिल संगमम का हो रहा सफलता पूर्वक आयोजन

Kashi tamil sangamam: तमिलनाडु से आये आठवें दल ने हनुमान घाट पर किया गंगा स्नान

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 07 दिसंबर: Kashi tamil sangamam: सर्व विद्या की राजधानी काशी में हो रहे काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु से आए आठवें दल ने सुबह हनुमान घाट पर स्नान किया। उसके उपरांत हनुमान घाट स्थित प्राचीन मंदिरों में दर्शन पूजन किया। दक्षिण भारतीय समुदाय की बहुलता वाले मोहल्ला हनुमान घाट स्थित, प्रख्यात कवि सुब्रह्मण्य भारती के घर पर उन्हें ले जाया गया। जहां पहुंच कर अतिथियों ने खुशी जाहिर की।

औद्योगिक रफ्तार बढ़ाने पर टीएफसी में हुआ मंथन

बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में जिला प्रशासन और जिला उद्योग केंद्र द्वारा व्यापार मंथन का आयोजन किया गया। इस काशी तमिल व्यापार पाठशाला में उद्योग-धंधों को और गतिमान करने के लिए, रणनीति का आदान-प्रदान तमिल नव उद्यमियों का काशी के उद्यमियों और व्यापारियों से संवाद हुआ।

तमिलनाडु से आए उद्यमियों ने सारनाथ पर्यटक क्षेत्र में भ्रमण किया। जहां पर वह भगवान बुद्ध से जुड़े विभिन्न मंदिरों एवं धरोहरों का दर्शन किए। उसके उपरांत सारनाथ में स्थित म्यूजियम को भी घुमाया गया जहां पर अशोक स्तंभ स्थापित है। शाम के समय तमिलनाडु से आए नव उद्यमियों को काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित कार्यक्रम स्थल पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां पर विभिन्न कलाओं का मंचन किया जाता है।

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्तर और दक्षिण की संस्कृति का आदान-प्रदान होता है और एक बड़ी ही खूबसूरत शाम में लोग सांस्कृतिक और आधुनिक प्रस्तुतियों का दर्शन करते हैं।

तमिलनाडु से काशी पहुंचे हॉकी और फुटबॉल के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत

वाराणसी, काशी तमिल संगम में चलने वाले खेल महोत्सव में हॉकी और फुटबॉल मैचों में भाग लेने के लिए तमिलनाडु से खिलाड़ियों का पहला जत्था वाराणसी स्टेशन पहुंचा। 8 दिसम्बर से बीएचयू परिसर के मैदान में 8 दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Workshop organized at VCW: वसंता कॉलेज फॉर वोमेन में कार्यशाला हुआ आयोजन

Hindi banner 02