Rain

Gujarat weather update: आज गुजरात में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, छत्री और रेनकोट रखें तैयार

Gujarat weather update: मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान में कहा, “सौराष्ट्र में आज सामान्य बारिश होने की संभावना है

अहमदाबाद, 25 मईः Gujarat weather update: गुजरात में भीषण गर्मी के बीच राज्य में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान में कहा, “सौराष्ट्र में आज सामान्य बारिश होने की संभावना है। सौराष्ट्र के राजकोट और अमरेली में सामान्य बारिश का अनुमान है। दक्षिण गुजरात में भी सामान्य बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं मछुआरों को भी 28 और 29 मई को समुद्र की जुताई न करने की हिदायत दी गई है.

Gujarat weather update: उधर, मौसम विभाग ने राज्य में बारिश की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि दक्षिण गुजरात में आज 26 मई को सामान्य बारिश की संभावना है. तापी, नवसारी, वलसाड, भरूच और सूरत सहित जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है। राजस्थान में बना सिस्टम अभी भी सक्रिय है और बारिश की भी संभावना है। साथ ही 2 दिनों के बाद राज्य में फिर से गर्मी का दौर शुरू होने का अनुमान है।

हालांकि अगले पांच दिनों तक मौसम में नमी बनी रहेगी। राजस्थान में जैसे ही कम दबाव बना है, इसका असर गुजरात में देखने को मिल रहा है. जिससे अहमदाबाद समेत राज्य के कई हिस्सों में उमस और बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक हवा की गति 10 से 12 किमी प्रति घंटे की रहेगी। प्रति घंटा होने की संभावना है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Here the unmarried get punishment: यहां 25वें जन्मदिन पर अविवाहितों को मिलती है सजा, लोग दालचीनी से करवाते हैं स्नान!

Gujarat weather update: दो से तीन दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, लेकिन पांच दिन बाद राज्य में तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी होगी. वर्तमान में जलवायु आर्द्र है, लेकिन वर्षा जितनी आर्द्र नहीं है। बारिश की संभावना नहीं है क्योंकि वर्तमान में कोई मजबूत प्रणाली नहीं है।

हालांकि, अच्छी खबर यह है कि इस साल की शुरुआत में राज्य में मानसून आ जाएगा। इस साल 30 जून के आसपास गुजरात में मानसून के पहुंचने की संभावना है। देश में दक्षिण पश्चिम मानसून आ गया है। प्रदेश में मई के अंत तक भीषण गर्मी बनी रहेगी, लेकिन इसमें थोड़ी कमी हो सकती है। मॉनसून के 9 मई को केरल पहुंचने की संभावना है। ऐसे में दक्षिण गुजरात में 10 से 16 जून के बीच, फिर राज्य के अधिकांश हिस्सों में 15 से 20 जून के बीच मानसून आने की संभावना है।

Hindi banner 02