Denmark

Here the unmarried get punishment: यहां 25वें जन्मदिन पर अविवाहितों को मिलती है सजा, लोग दालचीनी से करवाते हैं स्नान!

Here the unmarried get punishment: डेनमार्क में अविवाहित लोगों को दालचीनी के पाउडर से नहलाया जाता है

नई दिल्ली, 25 मईः Here the unmarried get punishment: दुनिया के हर देश की अपनी अनूठी मान्यताएं हैं। वहाँ वर्षों से इसका पालन भी किया जा रहा है। ये मान्यताएं दूसरे देशों के लोगों को अजीब लग सकती हैं, लेकिन जहां इन्हें माना जाता है, लोग इन्हें पूरी श्रद्धा के साथ मानते हैं। ऐसी ही अजीब मान्यता डेनमार्क में पाई जाती है जहां अविवाहित लोगों को दालचीनी के पाउडर से नहलाया जाता है।

Here the unmarried get punishment: दालचीनी एक प्रकार का मसाला है जिसका व्यापक रूप से भोजन में उपयोग किया जाता है। लेकिन किसी को मसालों से नहलाने से क्या फायदा? आइए हम आप सभी को इस अजीबोगरीब मान्यता के बारे में बताते हैं।

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, डेनमार्क में जो लोग अपना 25 वां जन्मदिन मनाते हैं, उनके परिवारों द्वारा दालचीनी की बौछार की जाती है। यह सजा के तौर पर किया जाता है। हालांकि यह सजा नहीं है, लेकिन यह मजाक की तरह है। सजा यह थी कि शख्स ने 25 साल का होने के बावजूद शादी नहीं की।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. House cleaning: घर को जल्दी और कुशलता से कैसे साफ करें, जानें…

आप सोच सकते हैं कि दालचीनी सिर्फ लोगों पर छिड़की जाती है। लेकिन ऐसा नहीं है, ये पूरी तरह से दालचीनी से ढके होते हैं। लोगों का मानना ​​है कि यह मान्यता सैकड़ों साल पुरानी है जब मसाले बेचने वाले सेल्समैन एक शहर से दूसरे शहर चले जाते थे। इस वजह से उन्हें शादी के लिए जीवनसाथी नहीं मिला। ऐसे में वे लंबे समय तक अविवाहित रहीं। ऐसे पुरुष सेल्समैन को पेपर ड्यूड कहा जाता था जबकि महिलाओं को पेपर मैडेन कहा जाता था।

Here the unmarried get punishment: कभी-कभी अंडे को दालचीनी के साथ मिलाकर मजा बढ़ा दिया जाता है ताकि दालचीनी शरीर से चिपक जाए। जैसा कि हमने पहले कहा, यह विश्वास अब केवल मनोरंजन के लिए है। डेनिश समाज और लोगों में जल्दी शादी करने की कोई उतावल नहीं है। यहां विवाह की औसत आयु पुरुषों के लिए 34 और महिलाओं के लिए 32 वर्ष है।

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.