Five Day Guiding Camp

Five Day Guiding Camp: वसंता कॉलेज फॉर वीमेन में पंच दिवसीय गाइडिंग शिविर

Five Day Guiding Camp: शिविर में सहभागिता कर रही हैँ बी. एड. चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राएं

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 08 फरवरी: Five Day Guiding Camp: जीवन में सफलता हेतु कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना ही पड़ता है। जो कठिनाइयों से लड़ते हैं, सफलता उन्हें अवश्य मिलती है। गाइडिंग का प्रशिक्षण शिविर हमें कठिनाइयों से लड़ना सिखाता है। उक्त विचार वसंता कॉलेज फॉर वीमेन में पंच दिवसीय गाइडिंग शिविर (Five Day Guiding Camp) का उद्घाटन करते हुए अंग्रेजी साहित्य की सुप्रसिद्ध विदुषी और प्रिंसिपल प्रोफेसर अलका सिंह ने व्यक्त की। यह शिविर कॉलेज के शिक्षा विभाग के बी एड चतुर्थ सेमेस्टर के छात्राओं हेतु आरंभ किया गया।

शिविर के प्रारम्भ में छात्राओं ने प्रार्थना एवं झंडा गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम संयोजिका एवं शिक्षा शास्त्र की विभागाध्यक्ष डॉ सुजाता साहा ने अध्यापन के क्षेत्र में इस प्रशिक्षण की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर विभाग के सभी प्राध्यापकों ने शिविर में शामिल होने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं दी। इस शिविर के सफल समापन के उपरांत छात्राओं में देश और समाज के प्रति सेवा भाव का संचार होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. 7 indian soldiers killed in snow storm: अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर में बर्फीले तूफान की चपेट में आए 7 जवानों की मौत

शिक्षकों ने भावी अध्यापिकाओं के रूप में विकास की सकारात्मक संभावनाओं का उल्लेख किया। वरिष्ठ प्रशिक्षिका गुरु नानक खालसा कॉलेज की सेवानिवृत्त प्रधानाचार्या एवं ट्रेनिंग कमिश्नर गाइड ने छात्राओं को शिविर के आगामी दिनों की गतिविधियों से अवगत कराया। इस शिविर में ५५ छात्राएं सहभागिता कर रही हैं। शिविर की सहसंयोजिका सुश्री रंजिता मराक ने उद्घाटन सत्र का संचालन किया. अंत में धन्यवाद ज्ञापन छात्र प्रतिनिधि गाइड संगीता प्रसाद ने किया।

Hindi banner 02