Encroachment Campaign

Encroachment Campaign: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में प्रवर्तन टीम ने चलाया सघन अभियान

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 06 मार्चः
Encroachment Campaign: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के निर्देश पर, प्रभारी प्रवर्तन दल कर्नल संदीप शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम प्रवर्तन दल द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ शहर मे सघन अभियान चलाया गया। पुराना पान दरीबा से प्राप्त आईजीआरएस और लिखित शिकायत (गली के रास्ते में मंदिर के पास गुमटी रखकर अतिक्रमण करने के संबंध में) अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव और प्रवर्तन दल की टीम के साथ मौके पर जाकर अतिक्रमण कर्ता को स्वयं से हटाने के लिए 2 दिन का समय दिया गया है।

अतिक्रमण कर्ता द्वारा 2 दिन में हटाने के लिए सहमति दी गई है। अन्यथा की स्थिति में गुमटी जब्त कर कार्रवाई की जाएगी। जोनल अधिकारी दशाश्वमेध जोन संजय तिवारी के नेतृत्व और चौकी इंचार्ज दशाश्वमेध जोन और प्रवर्तन दल के सहयोग से लक्सा पी डी आर माल से गोदौलीया चौराहा, दशाश्वमेध घाट तक रोड पटरी और नाली पर जो अतिक्रमण किए थे उनका सामान हटाकर खाली करवाया गया। कुछ दुकानदारों का सामान जब्त किया गया और कुछ को जुर्माना किया गया।

जोनल अधिकारी दशाश्वमेध जोन संजय तिवारी के नेतृत्व में और कर निरीक्षक के साथ लहरतारा और बौलिया क्षेत्र में गृह कर बकायेदारों के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए 01 दुकान को सील कर दिया गया वहीं रू.1,00,000/- गृह कर वसूला गया। विजय कुमार के शिकायती पत्र के आधार पर लक्सा पीडीआर मॉल के सामने गली में गुमटी लगाकर अतिक्रमण करने के संबंध में निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ प्रवर्तन दल के साथ मौके पर पहुंच जांच में पाया गया कि अतिक्रमण कर्ता द्वारा गली में गुमटी लगाकर दुकान किया गया है। जिसे पूर्व में भी हटवाया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi Ganga Bridge: वाराणसी में गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

दुकानदार द्वारा स्वयं से हटाने के लिए सहमति दी गई है. जोनल अधिकारी आदमपुर जोन मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में सरैया इलाके में ₹40000 गृह कर वसूल किया गया और तीन दुकानों को सील किया गया। भेलूपुर के जोनल अधिकारी जितेंद्र कुमार आनंद के नेतृत्व में सुंदरपुर इलाके में अतिक्रमण अभियान चलाया गया और 130000 रुपया गृह कर के मद मे वसूल किया गया।

कमांड सेंटर से प्राप्त शिकायत और अंधरापुल मोहल्ला लच्छीपुरा से प्राप्त शिकायत के तहत चाय की दुकान गली में लगाकर अतिक्रमण करने के संबंध में मौके पर जाकर दुकान को हटवाकर शिकायत का निस्तारण किया गया। कमांड सेंटर से प्राप्त शिकायत मछोदरी बिरला मंदिर के सामने काउंटर लगाकर अतिक्रमण करने के संबंध में मौके पर जाकर काउंटर को हटवा कर शिकायत का निस्तारण किया गया। इस अभियान के तहत कुल जुर्माना राशि 3000/-वसूले गये।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें