Dhandhuka murder

Dhandhuka murder: धंधुका में युवक की हत्या के बाद तनाव पूर्ण माहौल, हिंदु संगठनों ने किया बंद का ऐलान

Dhandhuka murder: सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर हुई हत्या

अहमदाबाद, 27 जनवरीः Dhandhuka murder: अहमदाबाद जिले के धंधुका में एक युवक की हत्या (Dhandhuka murder) से तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। मंगलवार को दो बाइक सवारों ने दो राउंड फायरिंग कर युवक को मौत के घाट उतार दिया है। घटना के हिंदु संगठन के लोग सड़क पर उतर गये। आरोप है कि मृतक युवक भरवाड़ समाज है जबकि मारने वाले मुसलमान है। मामले की गंभीरता के मद्देजनर पूरे इलाके में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त तैनात कर दिया गया है। उधर विश्व हिंदु संगठनों ने धंधुका बंद का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक कल (बुधवार) पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। वहीं, आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 7 टीमों को लगाया गया है। पूरे मामले को जांच के लिए एसओजी को सौंप दिया गया है। अहमदाबाद के मोढोवाडा का डोले गांव जहां मंगलवार को किशन शिवाभाई भरवाड़ नामक युवक की दो युवकों ने गोली मार कर हत्या कर दी। किशन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

क्या आपने यह पढ़ा….. India corona new cases: देश में कोरोना का कहर जारी, नए 2.86 लाख से अधिक मामले दर्ज

सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर हुई हत्या

घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि किशन ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक धर्म के खिलाफ विवादित पोस्ट किया था। कुछ लोगों ने आक्रोश में आकर घटना को अंजाम दिया होगा, क्योंकि उस वक्त किशन के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई की गई थी। उधर, वर्तमान में अहमदाबाद ग्रामीण रेंज के आईजी, एसपी, दो डीवाईएसपी, पांच से अधिक पीआई, सात पीएसआई व आधे जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। मामले की एलसीबी, एसओजी भी जांच कर रही है।

मृतक की हत्या के बाद मामला तूल पकड़ गया। इससे मृतक के परिजन समेत समाज के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस ने नेताओं के सहयोग से मामला शांत कराया. समुदाय के नेताओं और पुलिस के बीच एक बैठक के बाद परिवार के सदस्यों ने शव को स्वीकार किया और पुलिस ने भी पुलिस व्यवस्था के बीच बुधवार को मृतक का अंतिम संस्कार करने की योजना बनाई। गौरतलब है कि घटना के बाद धंधुका में पुलिस इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया गया है। वहीं मामले की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त तैनात कर दिया गया है।

Hindi banner 02