बीसीसीएल के पूर्व निदेशक की पुत्री ने पिता और पति पर लगाए प्रताड़ित करने का आरोप

रिपोर्ट:शैलेश रावल, धनबाद

धनबाद। बीसीसीएल के एक पूर्व निदेशक (तकनीकी) डीसी झा की पुत्री अनुप्रिया मिश्रा ने अपने पिता और पति समेत आउटसोर्सिंग के संचालक करोड़पति ठेकेदार लालबाबू सिंह और उनके भाई कुंभनाथ सिंह पर प्रताडि़त करने, जान मारने और शारीरिक शोषण का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कोयलांचल प्रक्षेत्र के डीआइजी और मुख्यमंत्री को आवेदन दिया है। आवेदन में महिला ने कहा है कि ये सभी लोग उसके परिचितों तथा सहयोगियों की हत्या भी करवा सकते हैं। महिला ने अपने पिता पर भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारी होने का भी आरोप लगाया है। महिला ने अपने आवेदन में बताया है कि उसकी शादी 2009 में कोलकाता के युवक के साथ बिना उसकी मर्जी के हुई थी।

Dhanbad couple

शादी के बाद से ही पति शराब के नशे में उसके साथ मारपीट किया करता था। वह इस घटना की जानकारी अपने पिता और मां को देती थी तो वे कभी उसका सहयोग नहीं करते थे। पति अपने दोस्तों के साथ अनैतिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला करता था। जब इस मामले की शिकायत उसने 9 जुलाई को अपने माता-पिता से की तो अगले दिन 10 जुलाई को पति ने उसकी बहुत बुरी तरह पिटाई कर दी। इसके बाद वह 11 जुलाई को धनबाद अपने एक परिचित संकेत कृष्णानी के यहां पहुंची और उनसे मदद की मांग की। परिचित जब उन्हें लेकर जा रहे थे, तभी एक गाड़ी से उनके पिता, कुंभनाथ सिंह और लालबाबू सिंह पहुंचे और उन्हें हथियार का भय दिखाकर कानूनी कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाया। इसके साथ ही उन्हें तथा उनके सहयोगियों को जान से मारने की धमकी दी। महिला ने अपने पिता को बीसीसीएल का सबसे भ्रष्ट अधिकारी भी करार दिया है। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद डीआइजी ने धनबाद पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी तरफ अनुप्रिया के पति कुणाल मिश्रा ने कोलकाता में शिकायत दर्ज कराई है।

चर्चा है कि अनुप्रिया काफी जेवरात और नकदी लेकर अपने दोस्त के पास धनबाद आई हैं। परिजनों का कहना है कि अनुप्रिया साजिश की शिकार हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।