cyber criminals: साइबर अपराधियों ने एनआइए की महिला अधिकारी के पिता को बनाया निशाना

cyber criminals: मंगलवार को संदेश आया कि उनका मोबाइल नंबर बंद होने वाला है। मोबाइल को चालू रखना है तो दिशा निर्देश के मुताबिक काम करे। वे समझ नहीं पाए कि उनके साथ साइबर ठगी हो रही है।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 21 जुलाई:
cyber criminals: साइबर अपराधियों के गढ़ जामताड़ा की पुलिस अधीक्षक रह चुकी व केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर एनआइए में सेवा दे रही महिला अधिकारी जया राय के पिता डाक्टर एनआर राय के बैैंक खाते से 5.90 लाख रुपये उड़ा लिए हैैं। जया राय के पिता डाक्टर एनआर राय ने साहिबगंज नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने छानबीन की है।

Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर के दुुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की

साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चिकित्सक के साथ ठगी करने वाले साइबर अपराधी (cyber criminals) किसी भी हालत में पकड़े जाने चाहिए। पुलिस अनुसंधान में यह बात आई है कि डाक्टर एनआर राय का बैैंक खाता भारतीय स्टेट बैैंक की मुख्य शाखा में है। मंगलवार को संदेश आया कि उनका मोबाइल नंबर बंद होने वाला है। मोबाइल को चालू रखना है तो दिशा निर्देश के मुताबिक काम करे। वे समझ नहीं पाए कि उनके साथ साइबर ठगी हो रही है।

Whatsapp Join Banner Eng

अपराधियों ने उनसे ओटीपी लिया और उनके बैैंक खाते से रुपये निकाल लिए। कुछ देर बाद चिकित्सक को संदेश आया कि उनके बैैंक खाते से बड़ी रकम निकल चुकी है। वे तुरंत भारतीय स्टेट बैैंक की मुख्य शाखा में गए। वहां उन्हें सलाह दी गई कि तुरंत पुलिस को सूचना दे। चिकित्सक एनआर राय को अंदाजा नहीं था कि इस तरीके से भी साइबर ठगी हो सकती है।