अहमदाबादः बढ़ते कोरोना (Corona) के साथ लौटी पुरानी सख्ती, रात्रि कर्फ्यू के समय में बदलाव

News Flash 16 9

अहमदाबादः बढ़ते कोरोना (Corona) के साथ लौटे पुरानी सख्ती, रात्रि कर्फ्यू अब 9 से सुबह 6 तक

अहमदाबाद, 18 मार्चः राज्य में कोरोना (Corona) संक्रमण के मद्देनजर अहमदाबाद महानगरपालिका ने सख्त कदम उठाये हैं। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अब रात्रि कर्फ्यू 9 बजे से ही लगा दिया जायेगा। वहीं मोल और मल्टीप्लेक्स भी शनिवार और रविवार को बंद रखे जायेंगे।

शहर में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए नियुक्त विशेष अधिकारी डॉ.राजीव गुप्ता अहमदाबाद महानगरपालिका के आयुक्त मुकेश कुमार और अन्य उच्च अधिकारियों की बैठक आज आयोजित की गई थी। बैठक में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के विविध पहलुओं पर विचार-विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

ADVT Dental Titanium

महानगरपालिका द्वारा लिये गए निर्णय के अनुसार अब 19 मार्च से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं शनिवार और रविवार को निजी मॉल और मल्टीप्लेक्स भी बंद रखे जायेंगे। बैठक में निजी कोविड हॉस्पीटल में बेड, अस्पताल की संख्या, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाईयाँ, टेस्टिंग और टीकाकरण के बारे में भी विचार-विर्मश किया गया।

गौरतलब है कि इसके पहले राज्य सरकार ने वड़ोदरा, सूरत राजकोट के साथ अहमदाबाद में भी रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया था। अहमदाबाद में 17 मार्च की शाम से 18 मार्च की शाम तक कोरोना के 304 मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत भी हुई है। इसी दौरान 255 मरीज स्वस्थ भी हुए है। इसी के साथ अभी तक कुल 65,693 मामले दर्ज किये गये हैं और 2,328 संक्रमितों की मौत हुई है।

Whatsapp Join Banner Eng

इस दौरान 62,225 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इसके पहले गुरूवार सुबह से ही एमटीएस और बीआरटीएस बसें बंद रखने का निर्णय किया गया था। अगले आदेश जारी होने तक यह बसें बंद रखी जायेंगी। इसी दौरान निजी और सरकारी जिम, गेमजोन, स्पोर्ट्स क्लब वगैरह भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिये गये हैं। अहमदाबाद महानगरपालिका ने अपने 273 गार्डन भी आज से बंद कर दिये हैं।

यह भी पढ़े.. नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) की घोषणा, देश के सभी टोल प्लाजा पर एक साल में जीपीएस ट्रेकर लगा दिये जायेंगे