Nitin Gadkari

नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) की घोषणा, देश के सभी टोल प्लाजा पर एक साल में जीपीएस ट्रेकर लगा दिये जायेंगे

(Nitin Gadkari)

नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) की घोषणा, देश के सभी टोल प्लाजा पर एक साल में जीपीएस ट्रेकर लगा दिये जायेंगे

नई दिल्ली, 18 मार्चः केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगले एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म कर दिये जायेंगे। सरकार इस योजना पर काम कर रही है। लोगों को उतना ही टोल चुकाना होगा जितना वो सड़क पर चलेंगे। दरअसल अमरोहा से बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने गढ़ मुक्तेश्वर के पास सड़क पर नगरनिगम की सीमा में टोल प्लाजा होना का मुद्दा उठाया।

ADVT Dental Titanium

इस पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि पिछली सरकार में सड़क परियोजनाओं के ठेके में थोड़ी और मलाई डालने के लिये ऐसे कई टोल प्लाजा बनाये गये जो नगर की सीमा पर हैँ। यह निश्चित तौर पर गलत है और अन्याय करनेवाला है। उन्होंने कहा कि अब अगर इन टोल प्लाजा को निकालने जाएंगे तो सड़क बनानेवाली कंपनी मुआवजा मांगेगी।

Whatsapp Join Banner Eng

सरकार ने अगले एक साल में देश में सारे टोल खत्म करने की योजना बनाई है। गौरतलब है कि टोल प्लाजों के कारण लगातार लगनेवाले जाम और यात्रियों को होनेवाली परेशानी का मसला लंबे वक्त से उठता रहा है। अभी केंद्र सरकार ने सभी नेशनल हाईवे पर फास्टैग की सुविधा को लागू किया है। जिससे वाहन ऑटोमेटिक तरीके से बिना लाइन में लगे टोल प्लाजा पर टोल भर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. भारत भर में रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास (Redevelopment of railway stations) रेल मंत्रालय का प्राथमिक एजेंडा हैः पीयूष गोयल